ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अन्य कहानियांTennis Shoes: जानिए कितने प्रकार के होते हैं टेनिस शूज

Tennis Shoes: जानिए कितने प्रकार के होते हैं टेनिस शूज

टेनिस न्यूज़: Tennis Shoes: जानिए कितने प्रकार के होते हैं टेनिस शूज

Tennis Shoes: जूते किसी भी खेल के लिए सबसे महत्वपूर्ण उपकरणों में से एक है। सही जूता आराम, समर्थन प्रदान कर सकता है और यहां तक ​​कि चोटों को रोकने में भी मदद कर सकता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि टेनिस में कितने प्रकार के जूते हैं और आपको अपने किस प्रकार के जूते खरीदने चाहिए अगर नहीं तो हम आज आपको इसके बारे में बताएंगे तो बिना किसी देरी के चलिए डालते हैं सभी प्रकार के टेनिस के जूतों पर एक नजर।

ये भी पढ़ें- Tennis Game: जानिए कब और कहां शुरू होगा WTA250 चेन्नई ओपन 2022

Tennis Shoes: यहां देखें टेनिस के सभी जूतों की लिस्ट

सभी कोर्ट टेनिस जूते

सभी कोर्ट टेनिस जूते सबसे बहुमुखी जूते हैं। वे हार्डकोर्ट सतहों पर उत्कृष्ट स्थायित्व प्रदान करते हैं, और अब तक के सबसे लोकप्रिय प्रकार के टेनिस जूते हैं। जबकि उनका उपयोग अन्य सतहों पर भी किया जा सकता है।

कालीन कोर्ट टेनिस जूते

चिकने तलवों के साथ ये जूते आपको कार्पेट कोर्ट पर सही मात्रा में पकड़ देने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। लेकिन इन्हें अन्य सतहों पर नहीं पहना जा सकता क्योंकि ऑल कोर्ट के जूतों की तुलना में इसके तलवे जल्दी खराब हो जाएंगे।

ग्रास कोर्ट टेनिस जूते

ग्रास कोर्ट जूतों के बाहरी तलवों में मुंहासे होते हैं जो वास्तविक और कृत्रिम घास की सतहों पर आवश्यक अधिकतम पकड़ प्रदान करते हैं। इन्हें किसी अन्य सतह पर इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि मुंहासे निकल जाएंगे

ओमनी कोर्ट टेनिस जूते

कृत्रिम घास और हार्ड कोर्ट दोनों पर खेलने के लिए अनुशंसित ओमनी कोर्ट के जूतों में एक आउटसोल होता है जो ग्रास कोर्ट और ऑल कोर्ट जूतों के फायदों को मिलाता है।

क्ले कोर्ट टेनिस जूते

एक पूर्ण हेरिंगबोन पैटर्न के साथ क्ले कोर्ट के जूते वास्तविक और कृत्रिम मिट्टी की सतहों के आसपास प्रभावी ढंग से स्लाइड और पैंतरेबाज़ी करने के लिए अनुशंसित विकल्प हैं। इन्हें हार्ड कोर्ट सतहों पर भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़