ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अन्य कहानियांTennis News: जुआन मार्टिन डेल पोत्रो ने किया टेनिस के बिना अपने...

Tennis News: जुआन मार्टिन डेल पोत्रो ने किया टेनिस के बिना अपने जीवन का खुलासा

टेनिस न्यूज़: Tennis News: जुआन मार्टिन डेल पोत्रो ने किया टेनिस के बिना अपने जीवन का खुलासा

Tennis News: 2009 यूएस ओपन चैंपियन जुआन मार्टिन डेल पोत्रो (Juan Martin del Potro) ने स्वीकार किया कि उन्हें टेनिस के बिना जीवन को स्वीकार करने में काफी कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है। 34 वर्षीय डेल पोत्रो ने फरवरी में पेशेवर टेनिस से संन्यास ले लिया। घुटने की चार सर्जरी के कारण ढाई साल तक बाहर रहने के बाद डेल पोत्रो इस साल की शुरुआत में ब्यूनस आयर्स में अपने घरेलू प्रशंसकों के सामने टेनिस को अलविदा कहने के लिए लौटे।

ब्यूनस आयर्स के पहले दौर में डेल पोत्रो फेडेरिको डेलबोनिस से हार गए। द न्यू यॉर्क पोस्ट के अनुसार, डेल पोत्रो ने कहा कि, “मैं मानसिक रूप से टेनिस के बिना जीवन को स्वीकार नहीं कर सकता।” “मेरे पास बाद के लिए क्रमिक संक्रमण नहीं था, मैंने तैयारी नहीं की, मुझे नहीं पता कि अन्य एथलीटों ने क्या किया। इस प्रक्रिया को शांति से जिएं।

मैं दुनिया में नंबर 3 पर था फिर अचानक मेरे घुटने टूट गए और मैं यहां हूं ,कुछ भी नहीं।”

ये भी पढ़ें- Tel Aviv Open 2022: तेल अवीव ओपन के फाइनल में भिड़ेंगे नोवाक जोकोविच और मारिन सिलिच

Tennis News: 2019 में क्वींस क्लब में डेल पोत्रो ने अपने घुटने की कैप को फ्रैक्चर कर लिया। अगले दो वर्षों में डेल पोत्रो ने अपने दाहिने घुटने में क्षति की मरम्मत के लिए चार सर्जरी करवाई।

लेकिन डेल पोत्रो का घुटना लक्ष्य के अनुसार आगे नहीं बढ़ पाया और उन्हें संन्यास लेने के लिए मजबूर होना पड़ा। हाल ही में एक इंटरव्यू में डेल पोत्रो ने खुलासा किया कि उन्होंने स्विट्जरलैंड में घुटने का एक नया इलाज शुरू किया है। उन्होंने कहा कि, “मैं हाल ही में एक और डॉक्टर से मिलने के लिए स्विट्जरलैंड गया था।

मैंने एक और इलाज शुरू किया, कई टेनिस खिलाड़ियों ने इसकी सिफारिश की और लेकिन अब तक मुझे कोई सकारात्मक परिणाम नहीं मिला है। कल्पना कीजिए कि इलाज के हर प्रयास या सर्जरी के बाद कैसा होता है, जब चीजें काम नहीं करतीं तो मैं निराशा महसूस करता हूं।”

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़