ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतर्राष्ट्रीय टेनिस परिणामFrench Open 2023 के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे Zverev

French Open 2023 के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे Zverev

टेनिस न्यूज़: French Open 2023 के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे Zverev

French Open 2023 : बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव (Grigor Dimitrov) के खिलाफ चौथे दौर के मैच के दौरान जर्मनी के अलेक्जेंडर ज्वेरेव (Alexander Zverev) ने जीत हासिल किया.

आक्रामक अलेक्जेंडर ज्वेरेव (Alexander Zverev) ने बल्गेरियाई के 28वीं वरीयता प्राप्त ग्रिगोर दिमित्रोव (Grigor Dimitrov) को सोमवार को 6-1, 6-4, 6-3 से हराकर फ्रेंच ओपन (French Open) के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया और उम्मीद जगा दी कि उनका ग्रैंड स्लैम का बंजर दौर अंत में समाप्त हो सकता है.

लगातार तीसरे मैच के लिए कोर्ट फिलिप चैटरियर (Court Philippe Chatrier) पर देर से सत्र में खेलते हुए, 22 वीं वरीयता प्राप्त अलेक्जेंडर ज्वेरेव (Alexander Zverev) एक बार फिर से अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर थे क्योंकि वह छह साल में पांचवीं बार क्वार्टर फाइनल में लौटे थे.

French Open 2023 : दो बार रोलैंड गैरोस (Roland Garros) सेमी-फाइनलिस्ट के लिए अगले स्थान पर अर्जेंटीना के टॉमस मार्टिन एचेवेरी (Tomas Martin Echeverri) हैं.

अलेक्जेंडर ज्वेरेव (Alexander Zverev) जिनकी पिछली चार बैठकों में ग्रिगोर दिमित्रोव (Grigor Dimitrov) द्वारा लगभग एक दशक पहले ही हार हुई थी, ने पहले सेट को डबल क्विक टाइम में शानदार शॉट-मेकिंग के साथ लपेटा, जिससे उन्हें अपने तीनों ब्रेकप्वाइंट का फायदा उठाने में मदद मिली.

French Open 2023 : मैच की शुरुआत होने के बाद, 32 वर्षीय ग्रिगोर दिमित्रोव (Grigor Dimitrov) दूसरे सेट में लड़ते हुए बाहर आए और अगले गेम में दो ब्रेकप्वाइंट बचाने से पहले 3-2 की बढ़त बना ली.

लेकिन जल्द ही दुनिया के पूर्व नंबर 3 ग्रिगोर दिमित्रोव (Grigor Dimitrov) के लिए पहिए उतर गए, जिन्होंने एक वॉली को मिस किया और जर्मन खिलाड़ी ज्वेरेव ने वापसी की और प्रतियोगिता पर अपनी पकड़ बढ़ा दी जब उनके प्रतिद्वंद्वी ने नेट में एक शॉट क्रैश कर दिया.

ज्वेरेव ने तीसरे में 3-0 से ऊपर जाने के लिए ब्रेकप्वाइंट बचाए लेकिन एक डबल फॉल्ट ने दिमित्रोव को जीवनदान दिया और उन्होंने बराबरी कर ली.

हालाँकि, सामान्य सेवा जल्द ही फिर से शुरू हो गई, और ज्वेरेव ने अपने प्रतिद्वंद्वियों को चेतावनी भेजने के लिए मैच को ठीक शैली में समाप्त किया.

Tennis : पिछले 10 वर्षों के शीर्ष चार टेनिस खिलाड़ी

Nadeem Ahmed
Nadeem Ahmedhttps://tennistodaynews.com/
मुझे टेनिस खेलों के बारे में जानकारी लिखना और साझा करना पसंद है। टेनिस के बारे में ताजा खबर, खिलाड़ी गपशप, सामान की समीक्षा, आदि
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़