ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ीWTA Rankings: क्या इगा स्वेटेक अभी भी हैं वर्ल्ड नंबर 1?

WTA Rankings: क्या इगा स्वेटेक अभी भी हैं वर्ल्ड नंबर 1?

टेनिस न्यूज़: WTA Rankings: क्या इगा स्वेटेक अभी भी हैं वर्ल्ड नंबर 1?

WTA Rankings: इगा स्वेटेक (Iga Swiatek) ने सोमवार को दुनिया में नंबर 1 पर अपना लगातार 60वां सप्ताह शुरू किया। हालांकि आर्यना सबालेंका (Aryna Sabalenka) पर उनकी बढ़त खतरे में नहीं है। लेकिन उन्हें फ्रेंच ओपन के बाद शीर्ष स्थान खोने का खतरा है।

तीन बार की ग्रैंड स्लैम विजेता स्वेटेक अपने इटालियन ओपन मुकुट का बचाव करने में विफल रहीं। क्योंकि वह एलेना रयबकिना के खिलाफ अपने संघर्ष से चोटिल होने के बाद क्वार्टर-फाइनल चरण में टूर्नामेंट से बाहर हो गईं और परिणामस्वरूप – 685 अंक गिरकर 8,940 अंक पर आ गईं।

ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन सबलेंका ने रोम में और भी खराब प्रदर्शन किया। क्योंकि वह दूसरे दौर में हार गई थीं, लेकिन स्वेटेक की यह बड़ी हार थी और शीर्ष दो के बीच का अंतर अब “सिर्फ” 1,399 अंक रह गया है।

नियमित डब्ल्यूटीए टूर आयोजनों के लिए 1,399 अंकों की बढ़त काफी महत्वपूर्ण है, लेकिन यह ग्रैंड स्लैम के मामले में नहीं है और फ्रेंच ओपन आगे है। जहां विजेता को 2,000 अंकों की पेशकश की जाएगी।

चीजों को और भी दिलचस्प बनाने के लिए, स्वेटेक रोलैंड गैरोस डिफेंडिंग चैंपियन है। जबकि सबालेंका के पास बचाव के लिए केवल 130 अंक हैं। क्योंकि वह पिछले साल पेरिस में तीसरे दौर में हार गई थीं। क्ले-कोर्ट ग्रैंड स्लैम में पोल ​​के लिए शुरुआती हार और सबालेंका के लिए एक गहरी दौड़ में शीर्ष पर बदलाव देखा जा सकता है।

ये भी पढ़ें- Rhone Alpes Lyon 2023 में Nakashima ने हासिल की पहली जीत

WTA Rankings: शीर्ष 20 के बाकी हिस्सों के लिए अमेरिकी जेसिका पेगुला बड़े विजेता के साथ तीसरे स्थान पर बनी हुई हैं, जब उन्होंने मिट्टी पर अपना पहला डब्ल्यूटीए 1000 खिताब जीता था, जब फाइनल के दौरान एहेलिना कलिनिना सेवानिवृत्त हो गई थीं।

विंबलडन चैंपियन दो पायदान ऊपर चढ़ीं और अब वह करियर के सर्वश्रेष्ठ चौथे नंबर पर और 5,205 अंकों के साथ है। कजाख स्टार फ्रेंच ओपन में विश्व की नंबर 1 रैंकिंग के लिए भी एक डार्क हॉर्स है, क्योंकि एक खिताबी दौड़ में वह 7,075 अंक तक पहुंच जांएगी (वह 2022 में तीसरे दौर में भी हार गई थी)।

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़