ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़राष्ट्रीय टेनिसWTA Mumbai Open के राउंड 16 में पहुंचीं Rutuja और Shrivalli

WTA Mumbai Open के राउंड 16 में पहुंचीं Rutuja और Shrivalli

टेनिस न्यूज़: WTA Mumbai Open के राउंड 16 में पहुंचीं Rutuja और Shrivalli

WTA Mumbai Open: 125,000 डॉलर के डब्ल्यूटीए मुंबई ओपन में मंगलवार को भारतीय टेनिस के लिए एक और आशाजनक दिन था। क्योंकि रुतुजा भोसले (Rutuja Bhosale) और श्रीवल्ली भामिदिपति (Shrivalli Bhamidipaty) एकल राउंड 16 में पहुंच गईं और प्रार्थना थोम्बारे (Prarthana Thombare) और उनके डच साथी एरियन हार्टोनो (Arianne Hartono) ने युगल मैच के शुरुआती दौर में एक कठिन संघर्ष जीता।

हालांकि, भारत की नंबर 1 अंकिता रैना पहले दौर में अमेरिका की आठवीं वरीयता प्राप्त केटी वोलिनेट्स से सीधे सेटों में हारकर बाहर हो गईं। सहजा यमलापल्ली ने क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया में खेले जा रहे टूर्नामेंट के शुरुआती दिन शीर्ष वरीयता प्राप्त कायला डे को हराकर सुर्खियां बटोरीं। दूसरे दिन रुतुजा और श्रीवल्ली ने विपरीत जीत के साथ स्थानीय प्रशंसकों को खुश कर दिया।

रुतुजा कोर्ट पर उतरने वाली पहली खिलाड़ी थीं और उन्होंने थाईलैंड की पेंगटार्न प्लिपुएच के खिलाफ 6-4, 7-5 से जीत दर्ज की। 27 वर्षीय खिलाड़ी को सोमवार को अभ्यास सत्र के लिए जाते समय अचानक चोट लग गई थी। जिससे उनका टखना मुड़ गया था। वह अंकिता के साथ अपना युगल ओपनर हार गईं। लेकिन वह मंगलवार को कोर्ट पर उतरने के लिए तैयार हो गई।

एशियाई खेलों की मिश्रित युगल स्वर्ण पदक विजेता ने अपनी जीत के बाद कहा कि, “घर पर खेलना एक विशेष एहसास है। यह आश्चर्यजनक है कि टूर्नामेंट वापस आ गया है। क्योंकि इससे लड़कियों को यह देखने और रैंकिंग में ऊपर चढ़ने के बहुत सारे अवसर मिलते हैं ”

ये भी पढ़ें- Danielle Collins करेंगी रिटार्मेंट के बाद ये काम

WTA Mumbai Open: डब्ल्यूटीए स्तर पर अपना पहला मैच खेलते हुए श्रीवल्ली क मुकाबला दूसरी वरीयता प्राप्त जापान की नाओ हिबिनो से था। 22 वर्षीय खिलाड़ी ने दो क्वालीफाइंग राउंड में अपनी क्षमता दिखाई और 2-6, 6-1, 7-6(5) की जीत में फिर से प्रभावित किया।

दुनिया में 94वें नंबर की खिलाड़ी नाओ ने जोरदार शुरुआत की और दो बार सर्विस तोड़कर पहला सेट अपने नाम किया। लेकिन श्रीवल्ली ने चीजों को बदलने का जज्बा दिखाया। दुनिया की 521वें नंबर की खिलाड़ी ने बेसलाइन से अपनी रेंज ढूंढी और अपनी सर्विस से कई आसान अंक जीते। मैच को निर्णायक में ले जाने के बाद वह डबल ब्रेक अप के करीब थीं। लेकिन नाओ ने प्रतियोगिता में बने रहने के लिए मैराथन गेम जीता।

तीसरे सेट के बीच में मेडिकल टाइमआउट की आवश्यकता के बावजूद जापानी खिलाड़ी ने टाई-ब्रेक के लिए मजबूर होकर बराबरी हासिल की। लेकिन एक बार फिर भारतीय युवा खिलाड़ी वापसी करने और जीत के करीब पहुंचने के लिए तैयार रहीं।

श्रीवल्ली ने कहा कि, “पहले सेट के बाद मैंने खुद से कहा कि मैं और कड़ी लड़ाई जारी रखूंगी। मैं इसी लिए यहां हूं और यही कर रही हूं। मुझे खुद पर विश्वास रहा और मैं उनसे हर बिंदु पर काम करवाना चाहती थी। जिस तरह से मैंने खुद को संभाला उस पर मुझे गर्व है। क्योंकि अंत में मायने यह रखता है कि कौन अपना हौसला बेहतर बनाए रखता है। जो एकल और युगल में राष्ट्रीय चैंपियन हैं। उनका अगला मुकाबला रूस की दुनिया की 134वें नंबर की अलीना कोर्नीवा से होगा।”

223वीं रैंकिंग वाली अंकिता का मुकाबला अपने से 110 स्थान ऊपर की खिलाड़ी से था। 31 वर्षीय खिलाड़ी जो दो सप्ताह पहले पुणे में ITF W50 इवेंट के शुरुआती दौर में हार गई थीं। उन्हें एक और निराशाजनक परिणाम के साथ छोड़ दिया गया क्योंकि वॉलिनेट्स ने 6-4, 6-2 से जीत हासिल की।

पूरे मैच के दौरान लंबी रैलियां हुईं। लेकिन एक सामान्य विषय अंकिता के रैकेट से अप्रत्याशित गलती थीं। पहले सेट में शुरुआत में ही उनकी सर्विस टूटने के बाद उन्होंने बराबरी हासिल करने के लिए अच्छा प्रदर्शन किया। लेकिन 4-5 से पिछड़ते हुए उन्होंने सर्विस पर लगातार पांच अंक गंवा दिए। दूसरे सेट में वह ब्रेक लेकर 2-1 से आगे हो गईं। लेकिन वहां से लगातार पांच गेम हार गईं।

वॉलिनेट्स ने धैर्य बनाए रखा और अपने प्रतिद्वंद्वी से गलतियां निकालने के लिए चतुराई से अपने स्थान चुना। उनका अगला मुकाबला रुतुजा से है। प्रार्थना और एरियन ने मैच टाईब्रेक में मजबूती से बरकरार रखते हुए थाईलैंड की चौथी वरीयता प्राप्त लुक्सिका कुमखुम और पींगटार्न प्लिपुएच के खिलाफ 6-4, 2-6, 10-6 से जीत दर्ज की।

 

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़