ads banner
ads banner

Madrid Open 2023 : Carlos Alcaraz ने Karen Khachanov को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया

टेनिस न्यूज़: Madrid Open 2023 : Carlos Alcaraz ने Karen Khachanov को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया

Madrid Open 2023 : कार्लोस अल्कराज (Carlos Alcaraz) अपने मैड्रिड ओपन खिताब का बचाव करने के लिए निश्चित रूप से अंतिम चार में पहुंचने के लिए दृढ़ करेन खाचानोव (Karen Khachanov) को पछाड़ने के बाद बने हुए हैं.

शीर्ष वरीय ने अंततः 6-4 7-5 से जीत हासिल की, लेकिन दूसरे सेट में प्रभावशाली वापसी करने के बाद ही उन्होंने सीजन का तीसरा एटीपी मास्टर्स 1000 सेमीफाइनल बुक किया.

अल्कराज की क्ले-कोर्ट जीत की लकीर अब नौ पर है और उसने अपने पिछले 20 मैचों में से 19 में जीत का स्वाद चखा है, इंडियन वेल्स (Indian Wells) और बार्सिलोना में खिताबी जीत का दावा किया है.

शुक्रवार को अपना 20वां जन्मदिन मना रहे स्पेन के सलामी बल्लेबाज को कड़ा संघर्ष करना पड़ा, लेकिन दूसरा सेट शुरू में योजना के मुताबिक नहीं चला.

Madrid Open 2023 : खाचानोव ने 5-2 की बढ़त बना ली और केवल अलकराज के लिए एक निर्णायक को मजबूर करने के लिए तैयार दिखे, जो विजेताओं की एक श्रृंखला के साथ अपने ए-गेम को खोजने के लिए और अंत में एक घंटे और 51 मिनट में जीत हासिल करने के लिए ड्रॉप शॉट थे.

यह बहुत कठिन था। पहला सेट भी काफी करीब था. मैं दूसरे सेट में मुश्किल में था, एक ब्रेक डाउन और दूसरा ब्रेक पाने के लिए दो ब्रेक पॉइंट थे। इसलिए, मेरे लिए वापसी करना वास्तव में कठिन था और उसके पास दूसरा सेट जीतने का मौका था.

सौभाग्य से मुझे पता था कि मुझे मौका मिलने वाला है. मैंने बस अपने अवसरों का फायदा उठाने की कोशिश की और मैं वास्तव में इसे पाकर खुश हूं.

शुक्रवार को मैड्रिड ओपन के फाइनल में जगह बनाने के लिए बोर्ना कॉरिक का सामना अलकराज से होगा, जो उनकी अब तक की पहली भिड़ंत होगी.

Madrid Open 2023 : क्रोएशियाई ने भाग्यशाली हारे हुए डेनियल अल्तमाइर को 6-3 6-3 से हराया और 17वीं सीड के लिए एक घंटे 14 मिनट में जीत हासिल की.

कॉरिक ने कोर्ट पर कहा, “मैं यहां मैड्रिड में खेलना हमेशा पसंद करता हूं.

मेरे पास यहां से बहुत अच्छी यादें हैं और मुझे पता था कि मैं अच्छा खेल सकता हूं.

मैं टूर्नामेंट के लिए खुद को तैयार करने के लिए बहुत जल्दी यहां आया था, जैसा कि मैं कहूंगा, अगले टूर्नामेंटों से थोड़ा अलग है। मैं सेमीफाइनल में पहुंचकर बहुत खुश हूं.

Madrid Open 2023 : इस बीच, एंडी मरे ने ऐक्स-एन-प्रोवेंस में एटीपी चैलेंजर इवेंट में गेल मोनफिल्स पर जीत के साथ अपनी हार की लकीर तोड़ दी.

मियामी ओपन, मोंटे-कार्लो मास्टर्स और मैड्रिड ओपन में पहले दौर से बाहर होने के बाद, मरे वाइल्ड-कार्ड मोनफिल्स पर 6-3 6-3 की जीत के साथ जीत की राह पर लौटने में सफल रहे.

मरे अंतिम -16 में लॉरेंट लोकोली में एक और फ्रांसीसी खिलाड़ी का सामना करेंगे और रोलांड गैरोस में इस महीने के फ्रेंच ओपन से पहले गति बनाने का लक्ष्य रखेंगे.

Nadeem Ahmed
Nadeem Ahmedhttps://tennistodaynews.com/
मुझे टेनिस खेलों के बारे में जानकारी लिखना और साझा करना पसंद है। टेनिस के बारे में ताजा खबर, खिलाड़ी गपशप, सामान की समीक्षा, आदि
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़