ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़राष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ीWomen's Tennis Rankings India: कर्मन कौर थांडी बनी भारत की नंबर वन...

Women’s Tennis Rankings India: कर्मन कौर थांडी बनी भारत की नंबर वन महिला टेनिस खिलाड़ी

टेनिस न्यूज़: Women’s Tennis Rankings India: कर्मन कौर थांडी बनी भारत की नंबर वन महिला टेनिस खिलाड़ी

Women’s Tennis Rankings India: रविवार को कनाडा के सगुएने में W60 ITF इवेंट में अपनी हालिया जीत के बाद कर्मन कौर थांडी (Karman Kaur Thandi) अब भारत की नंबर 1 महिला एकल टेनिस खिलाड़ी बन गई हैं। उन्होंने अंकिता रैना (Ankita Raina) की जगह ली है। यह जीत कर्मन के करियर की अब तक की सबसे बड़ी एकल खिताबी जीत है।

ओलम्पिक डॉट कॉम के अनुसार नवीनतम महिला टेनिस संघ (डब्ल्यूटीए) रैंकिंग में उनके 91वें स्थान को 217वें स्थान पर पहुंचा दिया है। ओलंपियन अंकिता अब 13 स्थान नीचे खिसककर 297वें स्थान पर आ गई है।

वहीं रुतुजा भोसले जो नौ स्थान नीचे 411 पर पहुंच गईं। इसके अलावा रिया भाटिया दुनिया में 490 वें स्थान पर हैं और वहीं पांच स्थान नीचे और सहज यमलापल्ली 20 स्थान ऊपर दुनिया की 508 वें स्थान पर हैं। जो अब भारत में शीर्ष पांच महिला एकल खिलाड़ी हैं।

करमन ने 2018 में अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 196 रैंकिंग हासिल की। ​​सगुएने में जीत कर्मन का तीसरा एकल खिताब है और इस साल दूसरा है। उन्होंने जून में गुरुग्राम में W25 टूर्नामेंट जीता था। कर्मन ने 2018 में हांगकांग में अपना पहला एकल खिताब जीता।

Women’s Tennis Rankings India: कनाडा की कैथरीन सेबोव के खिलाफ फाइनल मैच में कर्मन कौर ने वापसी करते हुए वापसी करते हुए 3-6, 6-4, 6-3 से खिताब जीत लिया।

इससे पहले टूर्नामेंट में कर्मन ने पहले दौर में दूसरी वरीयता प्राप्त रॉबिन एंडरसन (यूएसए) और दूसरे दौर में फ्रेंच ओपन 2022 मिश्रित डबल चैंपियन जापानी एना शिबहारा को हराकर परेशान किया था।

वर्ष 2022 इस भारतीय के लिए बहुत अच्छा रहा है, जिन्हें फरवरी में 400 से बाहर स्थान दिया गया था।

कर्मन ने पिछले महीने में डब्ल्यूटीए चेन्नई ओपन 2022 के शुरुआती दौर में फ्रांस की क्लो पेक्वेट को झटका देते हुए हरा दिया, जो विश्व की 109वें नंबर की खिलाड़ी थीं और वहीं इसके बाद उन्होंने दूसरे दौर में पूर्व विंबलडन फाइनलिस्ट यूजिनी बूचार्ड के खिलाफ अपने शानदार प्रदर्शन के लिए काफी तारीफ अर्जित की थी।

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़