ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ीWimbledon 2023: Roger Federer हैं विंबलडन में आश्चर्यजनक वापसी के करीब

Wimbledon 2023: Roger Federer हैं विंबलडन में आश्चर्यजनक वापसी के करीब

टेनिस न्यूज़: Wimbledon 2023: Roger Federer हैं विंबलडन में आश्चर्यजनक वापसी के करीब

Wimbledon 2023: रोजर फेडरर (Roger Federer) विंबलडन में वापसी की दहलीज पर हैं। हालांकि इस बार 20 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन का माइक थामना तय है। रिपोर्टों के अनुसार स्विस टेनिस दिग्गज ग्रास कोर्ट मेजर के आगामी संस्करण के दौरान कमेंटेटर के रूप में काम करने के लिए बीबीसी के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर करने के करीब है। फेडरर ने पिछले साल लेवर कप के दौरान खेल से संन्यास ले लिया था।

रिपोर्टों के अनुसार विंबलडन के होम ब्रॉडकास्टर बीबीसी इस साल पैनल के लिए अपने कमेंट्री पैनल को नया रूप देना चाह रहे हैं। पिछले साल लंबे समय से प्रस्तोता सू बार्कर के रिटायर होने के बाद फेडरर के शामिल होने से पैनल को बड़ा बढ़ावा मिलेगा। यूके टेलीग्राफ के टेनिस संवाददाता साइमन ब्रिग्स के अनुसार फेडरर को बोर्ड पर लाने के लिए “बातचीत एक उन्नत चरण में है”।

ब्रिग्स ने आगे परिकल्पना की कि फेडरर विंबलडन के दौरान बीबीसी और ईएसपीएन के बीच अपने कॉमेटिंग कर्तव्यों को वैकल्पिक कर सकते हैं। “दो अलग-अलग नियोक्ता फेडरर की लागत को कवर करने में मदद करेंगे,”

ये भी पढ़ें- Davis Cup Highlights: डेविस कप के प्ले-ऑफ में हारी Rohan Bopanna और Yuki Bhambri की जोड़ी

Wimbledon 2023: फेडरर ने पहले भी अपनी रिटायरमेंट के बाद कमेंट्री कर्तव्यों को लेने की इच्छा का संकेत दिया था।उन्होंने पिछले साल लेवर कप के दौरान अपने संन्यास से पहले कहा था कि, “अजीब मैच पर टिप्पणी करना या इस तरह से वापस देना मुझे लगता है कि मैं इसकी कल्पना कर सकता था। कभी-कभी आप कमेंट्री के कारण मैच देखते हैं और मैच के बारे में कम ही देखते हैं, ”

फेडरर ने अपने 24 साल के खेल करियर के दौरान दक्षिण लंदन में बड़ी सफलता हासिल की है। उन्हें दुनिया के इस हिस्से में प्रशंसकों द्वारा पसंद किया जाता है। वह पिछले साल टूर्नामेंट में शामिल नहीं हो पाए थे, लेकिन सेंटर कोर्ट के 100 साल पूरे होने के जश्न में शामिल होने के लिए उन्होंने सेंटर कोर्ट में उपस्थिति दर्ज कराई।

नवंबर के दौरान वह फिर से ऑल इंग्लैंड क्लब में लौट आए। उन्होंने अपने सोशल मीडिया पर ऑल इंग्लैंड लॉन टेनिस क्लब के अध्यक्ष इयान हेविट के साथ तस्वीरें पोस्ट कीं।

फेडरर ने विंबलडन में आठ खिताब जीते हैं। इस आयोजन में उनका आखिरी खिताब वर्ष 2017 में आया था। रिटायरमेंट से पहले विंबलडन उनका आखिरी ग्रैंड स्लैम मैच भी था। उन्होंने आखिरी बार साल 2021 में SW19 में खेला था जिसमें उन्हें क्वार्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था।

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़