ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ीWimbledon 2023: रोम मास्टर्स जीतने के बाद Andy Murray को मिल...

Wimbledon 2023: रोम मास्टर्स जीतने के बाद Andy Murray को मिल सकती है विंबलडन में वरीयता

टेनिस न्यूज़: Wimbledon 2023: रोम मास्टर्स जीतने के बाद Andy Murray को मिल सकती है विंबलडन में वरीयता

Wimbledon 2023: पूर्व विश्व नंबर 1 और तीन बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन एंडी मरे (Andy Murray) ने फ्रांस में ऐक्स-एन-प्रोवेंस चैलेंजर में 2019 के बाद से अपना पहला खिताब जीता। मरे ने 2016 के रोम मास्टर्स के बाद अपना पहला क्ले कोर्ट खिताब जीतने के लिए शीर्ष 20 अमेरिकी खिलाड़ी टॉमी पॉल (Tommy Paul) को 2-6, 6-1, 6-2 से हराया। इस जीत के साथ मरे जो वर्तमान में दुनिया में 52वें स्थान पर हैं, सोमवार को रैंकिंग अपडेट होने पर 42वें स्थान पर पहुंच जाएंगे और यदि वह इस स्तर पर प्रदर्शन जारी रखते हैं तो विंबलडन में वरीयता प्राप्त खिलाड़ी हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें- Madrid Open Highlights : Carlos Alcaraz ने जन-लेनार्ड पर जीत के साथ इस टूर्नामेंट का खिताब जीता

इस जीत से पहले मरे अक्टूबर 2019 में एंटवर्प में जीत के बाद से बिना किसी खिताब के चले गए थे। 35 वर्षीय ब्रिटेन जो जुलाई में विंबलडन ड्रॉ में वरीयता प्राप्त स्थान सुनिश्चित करने के लिए अपनी रैंकिंग को बढ़ावा देने की उम्मीद कर रहे हैं, उन्होंने आखिरी बार 2005 में एप्टोस और बिंघमटन में अमेरिकी कार्यक्रमों में दूसरे स्तर के चैलेंजर दौरे पर जीत हासिल की थी।

Wimbledon 2023: एंडी मरे ने अपने प्रदर्शन को लेकर कही ये बात
मरे ने ट्रॉफी की प्रस्तुति में कहा कि,“पिछले साल 18 महीने मेरे खेल के साथ थोड़ा संघर्षपूर्ण रहे। लेकिन मेरी टीम वहां मेरा समर्थन कर रही है और कोशिश करने और बेहतर करने के लिए मेरे साथ काम कर रही है, ”

“हम यहां से जा रहे हैं।”

ये भी पढ़ें- Dubai Duty Free Tennis Championships 2023 : Daniel Medvedev ने अपना 18वां टूर स्तरीय खिताब और लगातार तीसरा खिताब जीता

तीन सप्ताह के समय में फ्रेंच ओपन शुरू होने से पहले मरे और पॉल दोनों मिट्टी पर महत्वपूर्ण समय की तलाश में थे। सोमवार को नई रैंकिंग जारी होने पर मरे भी 42 साल की उम्र में शीर्ष 50 में वापसी करेंगे।

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़