ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अन्य कहानियांTennis News : जब राफेल नडाल ने सात मिनट तक किया नोवाक...

Tennis News : जब राफेल नडाल ने सात मिनट तक किया नोवाक जोकोविच का इंतजार

टेनिस न्यूज़: Tennis News : जब राफेल नडाल ने सात मिनट तक किया नोवाक जोकोविच का इंतजार

Tennis News : राफेल नडाल (Rafael Nadal) और नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) ने 2010 एटीपी फाइनल में विजयी शुरुआत की। दूसरे राउंड रिवल्स मैच में दोनों प्रतिद्वंद्वी 23वीं बार मिले और स्पैनियार्ड ने एक घंटे और 52 मिनट में 7-5, 6-2 से जीत हासिल की। इस प्रकार, राफा ने नोवाक को 16वीं बार हराया और लंदन में एक पूर्ण स्कोर बनाए रखा.

जोकोविच ने बर्डिच के खिलाफ पहले मुकाबले में अच्छा खेला और नडाल के खिलाफ शानदार शुरुआत की। फिर भी, सर्ब ने आठवें गेम में दाहिनी आंख में जलन का अनुभव किया, मेडिकल टाइम आउट किया और कई बार अपने कॉन्टैक्ट लेंस को बदल दिया.

Tennis News : इतने प्रयासों के बावजूद, नोवाक अपनी दृष्टि में सुधार नहीं कर सके, दूसरा सेट लगभग एक आंख से खेलते हुए और इतने मजबूत प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ कभी भी ऐसा नहीं हुआ । कोर्ट के बाहर नोवाक के टाइमआउट में सात मिनट लगे और राफा ने अपने प्रतिद्वंद्वी के कोर्ट में लौटने का इंतजार करते हुए कुछ नहीं कहा.

ये भी पढ़ें-Tennis News : मारिया शारापोवा ने अपना पहला एंडोर्समेंट डील याद किया

बहरहाल, जब मैच फिर से शुरू हुई तो स्पैनियार्ड को सेवा करते समय थोड़ी तेजी लाने के लिए कहा गया, और उन्होंने इस बारे में चेयर अंपायर से बहस की। मैच के बाद, राफा ने समझाया कि नोवाक के विस्तारित टाइमआउट के खिलाफ उनके पास कुछ भी नहीं था.

Tennis News : फिर भी, उसे यह सही नहीं लगा जब दो या तीन सेकंड के लिए समय पर सर्विस करने से चूकने के बाद रेफरी ने उन्हें दौड़ाया। नडाल ने पांच में से चार ब्रेक चांस बचाए और 43% रिटर्न पॉइंट हासिल किए। उन्होंने सीधे सेटों में सौदे को सील करने के लिए चार ब्रेक दिए और उस सीजन में दूसरी बार जोकोविच को हराया.

नोवाक ने अपने स्ट्रोक को नियंत्रित करने में विफल रहने के बाद 30 अप्रत्याशित गलतियाँ कीं। वह शुरुआती सेट के समापन चरणों से हार गए और एकमात्र विकल्प के रूप में ऑल-ऑर-नथिंग स्ट्रोक के लिए चला गया। नडाल ने नेट पर मनोरंजक अंक के बाद पहले सेट में 2-2 से पहला ब्रेक हासिल किया और अगले एक में सर्विस गंवा दी और सात गेम में दो ब्रेक प्वाइंट गंवाए.

Nadeem Ahmed
Nadeem Ahmedhttps://tennistodaynews.com/
मुझे टेनिस खेलों के बारे में जानकारी लिखना और साझा करना पसंद है। टेनिस के बारे में ताजा खबर, खिलाड़ी गपशप, सामान की समीक्षा, आदि
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़