ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतर्राष्ट्रीय टेनिसUS Open: मेदवेदेव ने कोज़लोव से की शुरुआत, नडाल को मिले ...

US Open: मेदवेदेव ने कोज़लोव से की शुरुआत, नडाल को मिले हिजिकाता; सेरेना कोविनिक से भिड़ेंगी

टेनिस न्यूज़: US Open: मेदवेदेव ने कोज़लोव से की शुरुआत, नडाल को मिले हिजिकाता; सेरेना कोविनिक से भिड़ेंगी

US Open: पुरुष और महिला दोनों के लिए यूएस ओपन एकल ड्रॉ समाप्त हो गया है और शीर्ष क्रम के डेनियल मेदवेदेव (Daniil Medvedev) अपने अभियान की शुरुआत अमेरिकी स्टीफन कोज़लोव (Stepan Kozlov) के खिलाफ करेंगे। 22 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता राफेल नडाल (Rafael Nadal) फ्लशिंग मीडोज में अपने शुरुआती मैच में ऑस्ट्रेलियाई रिंकी हिजिकाता (Rinki Hijikata) से भिड़ेंगे।

US Tennis Association :

यूएस टेनिस एसोसिएशन (US Tennis Association) ने गुरुवार को साल के अंतिम ग्रैंड स्लैम के लिए ड्रॉ का अनावरण किया। यह टूर्नामेंट सोमवार से न्यूयॉर्क में शुरू हो रहा है। नडाल अपने पांचवें यूएस ओपन खिताब की दौड़ में हैं। स्पेन के खिलाड़ी क्वार्टर फाइनल (quarterfinals) में ब्रिटेन के कैमरून नोरी (Cameroon Norie) से और अंतिम चार में तीसरी वरीयता प्राप्त युवा कार्लोस अल्काराज (Carlos Alcaraz) से भिड़ सकते हैं।

इस बीच, मेदवेदेव (Medvedev), गत चैंपियन सेमीफाइनल में चौथी वरीयता प्राप्त स्टेफानोस त्सित्सिपास (Stefanos Tsitsipas) और quarterfinals में कनाडा की छठी वरीयता प्राप्त फेलिक्स ऑगर-अलियासिम (Felix Auger-Aliassim) का सामना कर सकते हैं।

संभावित पुरुष क्वार्टर फाइनल में मेदवेदेव बनाम नंबर 6 फेलिक्स ऑगर-अलियासिमे (Felix Auger-Aliasime), नंबर 4 स्टेफानोस त्सित्सिपास (Stefanos Tsitsipas) बनाम नंबर 5 कैस्पर रूड (Casper Roode) हैं, जो पिछले दो फ्रेंच ओपन उपविजेता, नडाल बनाम नंबर 7 कैम के बीच एक मैच होगा। नोरी, और नंबर 3 कार्लोस अल्काराज़ बनाम नंबर 8 ह्यूबर्ट हर्काज़।

विंबलडन उपविजेता निक किर्गियोस, जो 23वें नंबर के हैं, चौथे दौर में मेदवेदेव से भीड़ सकते हैं। पहले दौर में किर्गियोस अपने साथी ऑस्ट्रेलियाई, अच्छे दोस्त और युगल जोड़ीदार थानासी कोकिनाकिस (Thanasi Kokinakis.) से भिड़ेंगे।

ये भी पढ़ें- US Open 2022: यहां जानें यूएस ओपन से जुड़ी सभी महत्वपूर्ण जानकारियां, प्राइज मनी से लेकर लाइव स्ट्रीमिंग तक की दी गई है पूरी डिटेल्स

Serena Williams :

इस बीच, सेरेना विलियम्स (Serena Williams) की पहली प्रतिद्वंद्वी, जो उनके करियर का आखिरी टूर्नामेंट, यूएस ओपन में होने की उम्मीद है, डंका कोविनिक (Danka Kovinic) से होंगी। वह जीती तोह , विलियम्स दूसरे दौर में एस्टोनिया के नंबर 2 वरीयता प्राप्त एनेट कोंटेविट का सामना कर सकती हैं।

23 बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन, जो 26 सितंबर को 41 साल की हो गई, ने इस महीने घोषणा की कि वह अपने खेल करियर से दूर जाने की तैयारी कर रही है। उन्होंने स्पष्ट रूप से यह नहीं बताया कि वो कब तक रुकने की योजना बनाई है , लेकिन ऐसा लग रहा है जैसे यूएस ओपन से वो अपने खेल की समाप्ति की घोषणा करेंगी। विलियम्स ने फ्लशिंग मीडोज में छह बार हार्ड-कोर्ट टूर्नामेंट जीता है।

Nadeem Ahmed
Nadeem Ahmedhttps://tennistodaynews.com/
मुझे टेनिस खेलों के बारे में जानकारी लिखना और साझा करना पसंद है। टेनिस के बारे में ताजा खबर, खिलाड़ी गपशप, सामान की समीक्षा, आदि
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़