ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतर्राष्ट्रीय टेनिस परिणामUS Open : कार्लोस अल्कराज राउंड ऑफ 32 में पहुंचे

US Open : कार्लोस अल्कराज राउंड ऑफ 32 में पहुंचे

टेनिस न्यूज़: US Open : कार्लोस अल्कराज राउंड ऑफ 32 में पहुंचे

US Open : स्पेन के युवा खिलाड़ी कार्लोस अलकारज (Carlos Alcaraz) ने गुरुवार को अर्जेंटीना के फेडेरिको कोरिया (Federico Correa) पर सीधे सेटों में जीत के साथ 14 में से 13 ब्रेक प्वाइंट बचाए और यूएस ओपन के अंतिम 32 में पहुंच गए है. दुनिया के चौथे नंबर के खिलाड़ी अलकाराज़ (Alcaraz), जो 2021 में क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए थे , और वो 6-2, 6-1, 7-5 से हार गए थे।

ये भी पढ़ें- US Open 2022: आर्थर रिंडरकनेच को हराकर यूएस ओपन के तीसरे दौर में पहुंचे डेनियल मेदवेदेव

अब उनका अगला मुकाबला संयुक्त राज्य अमेरिका के जेनसन ब्रूक्सबी (Jenson Brooksby) से होगा. यह 19 वर्षीय खिलाड़ी के लिए वर्ष की 46वीं जीत थी, जिसने उन्हें सर्वश्रेष्ठ खिंचाव के लिए स्टेफानोस त्सित्सिपास (Stefanos Tsitsipas) के साथ जोड़ा।

US Open : कोरिया (Coria ) ने 2020 में रियो डी जनेरियो (Rio de Janeiro) में दूसरे दौर में उन्हें हराकर अलकारज़ का पहला पेशेवर टूर्नामेंट समाप्त कर दिया. तब से, स्पेन के 19 वर्षीय ने इस साल चार खिताब जीतते हुए विश्व रैंकिंग में तेजी से चढ़ाई की है।

उन्होंने कहा मैं वास्तव में अच्छा खेल रहा हूं, मैं इसके लिए ही जीता हूं, अलकराज ने कहा कि अगले मैच के लिए मैं पूरी तरह से तैयार हूँ उन्होंने अपनी पूरी नीति के बारे में बताया. मैंने इस साल सबसे अधिक जीत हासिल की है और इसके लिए मैं बहुत खुश हूं . 2021 में अंतिम 16 में पहुंचने वाले दुनिया के 43वें नंबर के ब्रूक्सबी ने हाल ही में सिनसिनाटी चैंपियन बोर्ना कोरिक को हराकर तीसरे दौर में जगह बनाई।

US Open : 19 साल के टेनिस खिलाड़ी ने इतिहास रच दिया था . कार्लोस अल्कराज ने मैड्रिड ओपन में टेनिस के दिग्गजों को करारी शिकस्त देकर दुनिया को चकित कर दिया था . 19 साल के कार्लोस अल्कराज (Carlos Alcaraz) ने एटीपी मास्टर्स 1000 इवेंट में दुनिया के नंबर 1 खिलाड़ी नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) पर 6-7 (5), 7-5 और 7-6 (5) की शानदार जीत हासिल की थी .

स्पैनिश खिलाड़ी ने क्वार्टर फाइनल में शानदार अंदाज में राफेल नडाल पर जीत दर्ज की थी. इस जीत के साथ 19 साल के अल्कराज एक ही क्ले-कोर्ट इवेंट में नडाल और जोकोविच (Djokovic) को हराने वाले पहले खिलाड़ी बन गए थे . इस सीजन के लिए उन्होंने 27-3 मैच का रिकॉर्ड दर्ज किया था

Nadeem Ahmed
Nadeem Ahmedhttps://tennistodaynews.com/
मुझे टेनिस खेलों के बारे में जानकारी लिखना और साझा करना पसंद है। टेनिस के बारे में ताजा खबर, खिलाड़ी गपशप, सामान की समीक्षा, आदि
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़