ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ीUS Open : Ankle की सर्जरी के कारण एलेक्जेंडर ज्वेरेव यूएस ओपन...

US Open : Ankle की सर्जरी के कारण एलेक्जेंडर ज्वेरेव यूएस ओपन से बाहर

टेनिस न्यूज़: US Open : Ankle की सर्जरी के कारण एलेक्जेंडर ज्वेरेव यूएस ओपन से बाहर

US Open : दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी अलेक्जेंडर ज्वेरेव ने यूएस ओपन से अपना नाम वापस ले लिया है क्योंकि टखने की सर्जरी के बाद वो खेलने में असमर्थ है , टूर्नामेंट के आयोजकों ने सोमवार को यह घोषणा की.

25 वर्षीय अलेक्जेंडर ने अपने दाहिने टखने में चोट लगने के बाद जून माह में अपनी सर्जरी करवाई थी। अलेक्जेंडर ज्वेरेव यूएस ओपन से अपना नाम वापस ले लिया हैं।

US Open : रोलैंड गैरोस के सेमीफाइनल में राफेल नडाल के खिलाफ खेल रहे मैच में चोटिल होने के बाद ज्वेरेव को  मैच से बहार होना पढ़ा ।25 वर्षीय जर्मन राफेल नडाल के  साथ खेल रहे सेमीफाइनल मैच में तीन घंटे से भी अधिक समय लगा था. इसी मैच को खेलते समय उनका  दाहिने टखना बुरी तरह से घुमाया था.

तब वो  जमीन पर गिर गए और कई मिनट बाद कुर्सी अंपायर से हाथ मिलाने और नडाल को गले लगाने से पहले व्हीलचेयर को कोर्ट में उतार दिया गया. ज्वेरेव ने 2015 की शुरुआत के बाद से लगातार 27 ग्रैंड स्लैम मुख्य ड्रॉ खेले है , इससे पहले इस चोट ने उन्हें विंबलडन से बाहर कर दिया था. उन्होंने लगातार सात यूएस ओपन मुख्य ड्रॉ खेले है , और 2020 में डोमिनिक थिएम के उपविजेता रह चुके है।

ये भी पढ़ें- US Open 2022: यूएस ओपन के चौथे दौर में पहुंचे रफेल नडाल

US Open : ये आशंका जताई जा रही की सितंबर में होने वाले डेविस कप खेलने से पहले वो इस चोट से उबरने में कामयाब जायेंगे , ये उनके लिये एक मौका था जिसमे वे वापसी कर सकते थे और फ्लशिंग ममीडोज में खेल सकते थे, जहां वह 2020 में फाइनल में पहुंचे थे.

उन्होंने यह कहा कि अगर यह एक सामान्य टूर्नामेंट होता, बेस्ट ऑफ थ्री, तो मैं कह सकता था कि शायद मैं पहले से ही वहां हूं. लेकिन पहले टूर्नामेंट के रूप में बेस्ट ऑफ फाइव कठिन है.

 

 

Nadeem Ahmed
Nadeem Ahmedhttps://tennistodaynews.com/
मुझे टेनिस खेलों के बारे में जानकारी लिखना और साझा करना पसंद है। टेनिस के बारे में ताजा खबर, खिलाड़ी गपशप, सामान की समीक्षा, आदि
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़