ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ीUS Open : यूएस ओपन जीत के बाद अल्कराज ने फेडरर को...

US Open : यूएस ओपन जीत के बाद अल्कराज ने फेडरर को दी चुनौती

टेनिस न्यूज़: US Open : यूएस ओपन जीत के बाद अल्कराज ने फेडरर को दी चुनौती

US Open : लंबे समय से टेनिस प्रशंसकों और खेल के विशेषज्ञ ये सोच रहे है कि क्या बिग थ्री के लिए कोई योग्य उत्तराधिकारी होगा. स्टेफानोस सितसिपास (Stefanos Tsitsipas), अलेक्जेंडर ज्वेरेव (Alexander Zverev), डोमिनिक थिएम (Dominic Thiem) और कुछ अन्य लोगों को लंबे समय से रोजर फेडरर (Roger Federer), राफेल नडाल (Rafael Nadal) और नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) को नीचे ले जाने और खेल में विशेष रूप से ग्रैंड स्लैम में उनके प्रभुत्व को समाप्त करने के लिए कहा जाता है.

लेकिन एक शानदार 2022, फ्लशिंग मीडोज में एक आश्चर्यजनक दूसरा सप्ताह, अंततः यूएस ओपन में पहली ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने के बाद कई लोगों को विश्वास हो गया है कि कार्लोस अल्कराज सिंहासन का असली उत्तराधिकारी है. और रविवार को अपनी ऐतिहासिक जीत के बाद, नडाल और जोकोविच को ग्रैंड स्लैम चुनौती जारी करने से पहले 19 वर्षीय फेडरर को चुनौती देनी होगी.

ये भी पढ़ें- Chennai Open: भारतीय नंबर 1 खिलाड़ी अंकिता रैना को तातजाना मारिया ने हरा दिया

US Open : नॉर्वे के कैस्पर रूड को 6-4 2-6 7-6 (7-1) 6-3 से हराकर, अलकाराज़ 2005 में फ्रेंच ओपन में 19 वर्षीय नडाल और पीट सम्प्रास के बाद यूएस ओपन खिताब जीतने वाले पुरुषों के टेनिस में सबसे कम उम्र के ग्रैंड स्लैम विजेता बने। 19, 1990 में। इस जीत ने उन्हें एटीपी रैंकिंग के शीर्ष पर पहुंचने में मदद की और उन्हें दुनिया का सबसे कम उम्र का नंबर 1 बना दिया.

19 वर्षीय के लिए एक सपना की सवारी क्या रही है, इसके बाद, अल्कराज ने खुलासा किया कि वह किसी दिन फेडरर के खिलाफ खेलना चाहते हैं और उनका मानना ​​​​है कि उनके पास 20 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता को भी हराने की संभावना है. उन्होंने आगे स्वीकार किया कि वह अब ग्रैंड स्लैम मैच में नडाल और जोकोविच को हराना चाहते हैं.

US Open : फेडरर के खिलाफ खेलें, हालांकि अभी मेरे पास कुछ मौके हैं, मुझे लगता है, लेकिन यह कुछ ऐसा होगा जो मैं चाहूंगा। और ग्रैंड स्लैम में तीनों में से एक को हराया। मैंने हमेशा कहा है कि सर्वश्रेष्ठ बनने के लिए आपको सर्वश्रेष्ठ को हराना होगा.

Nadeem Ahmed
Nadeem Ahmedhttps://tennistodaynews.com/
मुझे टेनिस खेलों के बारे में जानकारी लिखना और साझा करना पसंद है। टेनिस के बारे में ताजा खबर, खिलाड़ी गपशप, सामान की समीक्षा, आदि
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़