ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ीUS Open 2023: Novak Djokovic को यूएस ओपन में खेलने के लिए...

US Open 2023: Novak Djokovic को यूएस ओपन में खेलने के लिए मिली ग्रीन लाइट

टेनिस न्यूज़: US Open 2023: Novak Djokovic को यूएस ओपन में खेलने के लिए मिली ग्रीन लाइट

US Open 2023: वर्ल्ड नंबर-1 नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) को ऑस्ट्रेलियन ओपन जीतने के तुरंत बाद एक अच्छी खबर मिली है। इस साल यूएस ओपन में फीचर करने के लिए सर्बियाई को हरी बत्ती दी गई है क्योंकि राष्ट्रपति जो बिडेन (Joe Biden) के प्रशासन ने सोमवार को कहा कि वह 11 मई को कोविड-19 आपातकालीन घोषणाओं को समाप्त कर देगा। हालांकि 35 वर्षीय खिलाड़ी आगामी इंडियन वेल्स मास्टर्स और मियामी ओपन में नहीं खेल पाएंगे।

कोविड-19 के प्रकोप के बाद संयुक्त राज्य अमेरिका ने वायरल बीमारी के प्रसार को रोकने के लिए सख्त महामारी उपाय लागू किए। पिछले साल सिर्फ वैक्सीन लगवाने वाले पर्यटकों को ही देश में प्रवेश की अनुमति दी गई थी। इससे जोकोविच 2022 में अमेरिका में खेले जाने वाले सभी टूर्नामेंटों से चूक गए।

ये भी पढ़ें- Sania Mirza News: सानिया मिर्जा ने अपने बेटे इजहान मलिक के साथ की दिल को छू लेने वाली तस्वीर शेयर

US Open 2023: इस साल भी यह तय नहीं था कि उन्हें देश में प्रवेश करने दिया जाएगा या नहीं। अमेरिकी सरकार का यह फैसला हालांकि वर्ल्ड नंबर 1 के लिए राहत की बात है। जोकोविच के अब इस साल किसी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट में नहीं खेलने की संभावना है।

इस महीने की शुरुआत में ऑस्ट्रेलियन ओपन के दौरान जोकोविच ने जल्द ही अमेरिका में खेलने की इच्छा व्यक्त की थी, “” मुझे उम्मीद है कि मैं इंडियन वेल्स में खेल सकता हूं। यही मेरी इच्छा है। इसकी अभी भी अनुमति नहीं है लेकिन शायद अगले कुछ हफ्तों में मुझे बेहतर खबर मिलेगी।” हालांकि साल के पहले एटीपी 1000 इवेंट में शामिल होने की उनकी इच्छा अब खत्म हो गई है।

इंडियन वेल्स मास्टर्स 8 से 19 मार्च 2023 तक आयोजित होने वाला है। इसके बाद 22 मार्च से मियामी ओपन होगा, जो एक और एटीपी 1000 इवेंट है। चूंकि दोनों स्पर्धाएं मई से पहले खेली जाएंगी, इसलिए जोकोविच को इन टूर्नामेंटों में भाग लेने के लिए देश में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

जोकोविच आखिरी बार 2021 में यूएस ओपन में खेले थे। वह उस संस्करण में उपविजेता रहे थे।

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़