ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ीUS Open 2022 : तीन बार के चैंपियन नोवाक जोकोविच यूएस ओपन...

US Open 2022 : तीन बार के चैंपियन नोवाक जोकोविच यूएस ओपन से बाहर

टेनिस न्यूज़: US Open 2022 : तीन बार के चैंपियन नोवाक जोकोविच यूएस ओपन से बाहर

US Open 2022 : तीन बार के चैंपियन नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) ने कहा कि वह सोमवार से शुरू होने वाले आगामी यूएस ओपन में नहीं खेलेंगे। आपके लोगो के प्यार और समर्थन के लिए धन्यवाद। मेरे साथी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं , मैं प्रतीक्षा करूंगा कि फिर से मुझे प्रतिस्पर्धा करने का मौका मिले । जल्द ही मिलते हैं टेनिस की दुनिया में , जोकोविच ने एक ट्वीट में लिखा।
जोकोविच कोविड प्रोटोकॉल के कारण संयुक्त राज्य की यात्रा करने के लिए अयोग्य है क्योंकि इसके लिए उन्हें टीकाकरण की आवश्यकता थी । उन्होंने कहा अफसोस की बात है कि मैं इस बार यूएस ओपन के लिए न्यूयॉर्क की यात्रा नहीं कर पाऊंगा।
US Open 2022 : नोवाक एक महान खिलाड़ी और चैंपियन है और यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि वह 2022 यूएस ओपन में प्रतिस्पर्धा करने में असमर्थ है. क्योंकि वह गैर-अमेरिकी नागरिकों के लिए संघीय सरकार की टीकाकरण नीति के कारण देश में प्रवेश करने में असमर्थ है. टूर्नामेंट निदेशक स्टेसी एलेस्टर ने एक बयान में कहा। हम 2023 यूएस ओपन में नोवाक का वापस स्वागत करने के लिए उत्सुक हैं|

ये भी पढ़ें- US Open: मेदवेदेव ने कोज़लोव से की शुरुआत, नडाल को मिले हिजिकाता; सेरेना कोविनिक से भिड़ेंगी

 टेनिस के दिग्गज जॉन मैकेनरो ने जोकोविच पर लगे प्रतिबंध को ‘मजाक’ बताया है. उन्होंने कहाँ कि इस महामारी में, हम ढाई साल से हैं, मुझे लगता है कि दुनिया के सभी हिस्सों में लोग इसके बारे में अधिक जानते हैं. मेरा यह विचार कि यहां खेलने कोई यात्रा नहीं कर सकता, मेरे लिए एक मजाक है , मैकेनरो ने कहा।
US Open 2022 : विडंबना यह है कि 2020 और 2021 में महामारी जब अपने ऊंचाई पर थी , तोह जोकोविच को न्यूयॉर्क में प्रतिस्पर्धा करने की अनुमति दी गई थी.जोकोविच 2011, 2015 और 2018 में चैंपियन रह चुके है । वह पिछले महीने सातवां विंबलडन (Wimbledon) खिताब हासिल करने के बाद से नहीं खेले हैं, जोकोविच ने 21 ग्रैंड स्लैम जीता है. जो राफेल नडाल के 22 के रिकॉर्ड से एक कम है।

पिछले महीने ही, जोकोविच ने कहा था कि वह यूएस ओपन में खेलने की तैयारी कर रहे है , जहां पिछले साल के फाइनल में डेनियल मेदवेदेव के हाथों हार ने ग्रैंड स्लैम स्वीप की उनकी उम्मीदों को धराशायी कर दिया था ।

Nadeem Ahmed
Nadeem Ahmedhttps://tennistodaynews.com/
मुझे टेनिस खेलों के बारे में जानकारी लिखना और साझा करना पसंद है। टेनिस के बारे में ताजा खबर, खिलाड़ी गपशप, सामान की समीक्षा, आदि
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़