ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ीUS Open 2022: सेरेना विलियम्स हुईं यूएस ओपन से बाहर

US Open 2022: सेरेना विलियम्स हुईं यूएस ओपन से बाहर

टेनिस न्यूज़: US Open 2022: सेरेना विलियम्स हुईं यूएस ओपन से बाहर

US Open 2022: पिछले ढाई दशक से टेनिस कोर्ट पर कई कीर्तिमान स्थापित करने वाली सेरेना विलियम्स (Serena Williams) का यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट में सफर तीसरे दौर में थम गया। सेरेना पहले ही संकेत दे चुकी थी कि यह यूएस ओपन उनका आखिरी टूर्नामेंट होगा। इस तरह से 23 बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन ने फ्लशिंग मीडोज को अलविदा कहा।

यह दिग्गज खिलाड़ी शुक्रवार की रात को तीन घंटे से भी अधिक समय तक चले मैच में अजला टॉमलजानोविच से 7-5, 6-7 (4), 6-1 से हार गई। सेरेना ने पांच मैच प्वाइंट बचाए लेकिन आखिर में जब उनका शॉट नेट पर लगा तो उनकी आंखें भी छलक उठीं।

लेकिन यूएस ओपन में अपनी इस हार के बाद अभी तक सेरेना ने संन्यास का ऐलान नहीं किया है, पर अब यह देखना होगा कि टेनिस की यह महान खिलाड़ी कब अपनी रिटायरमेंट का ऐलान करती हैं।

ये भी पढ़ें- US Open : यूएस ओपन हारने के बाद मरे का नडाल नोवाक जोकोविच पर बयान

US Open 2022: सेरेना ने मैच के बाद सभी को दिया धन्यवाद

उन्होंने मैच के बाद कहा,‘‘ यह मेरे लिए अब तक का सबसे अविश्वसनीय सफर रहा है। मैं उस हर व्यक्ति की आभारी हूं जिसने सेरेना आगे बढ़ो कहकर मेरा हौसला बढ़ाया।’’

सेरेना यूएस ओपन में पहली बार 1999 में खेली थी। तब वह केवल 17 साल की थी लेकिन अब वह शादीशुदा है और उनकी पांच साल की बेटी भी है। सेरेना इस महीने 41 साल की हो जाएंगी।

US Open 2022: एंडी मर्रे भी हुए यूएस ओपन से बाहर
सेरेना के अलावा पुरुष एकल में तीन बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन मर्रे को साढ़े तीन घंटे तक चले मैच में माटेओ बेरेटिनी ने 6-4, 6-4, 6-7 (1), 6-3 से हरा दिया। जिसके बाद मर्रे ने संवाददाताओं से सभी बात की।

मर्रे ने कहा कि, ‘‘मैंने धातु का कूल्हा लगवाया है। उसके साथ खेलना आसान नहीं है। यह बहुत मुश्किल है। मैं हैरान हूं कि तब भी मैं एक ऐसे खिलाड़ी को चुनौती पेश कर रहा हूं जो खेल में अपने शीर्ष पर है।’’

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़