ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ीUS Open 2022: ऑस्ट्रेलिया के रिंकी हिजिकाता को हराकर यूएस ओपन के...

US Open 2022: ऑस्ट्रेलिया के रिंकी हिजिकाता को हराकर यूएस ओपन के दूसरे राउंड में पहुंचे राफेल नडाल

टेनिस न्यूज़: US Open 2022: ऑस्ट्रेलिया के रिंकी हिजिकाता को हराकर यूएस ओपन के दूसरे राउंड में पहुंचे राफेल नडाल

US Open 2022: चार बार के चैंपियन राफेल नडाल (Rafael Nadal) मंगलवार को यूएस ओपन के पहले दौर में ऑस्ट्रेलियाई वाइल्डकार्ड रिंकी हिजिकाता (Rinky Hijikata) को हराकर दूसरे दौर में पहुंच गए हैं। नडाल ने इस मुकाबले में अपना पहला सेट गंवा दिया था। लेकिन इसके बाद उन्होंने जबरदस्त तरीके से वापसी की और आखिरी दोनों सेट जीतते हुए। इस मैच को भी जीत लिया।

नडाल ने अपने 198वीं रैंकिंग के प्रतिद्वंद्वी को 4-6, 6-2, 6-3, 6-3 से हराकर न्यूयॉर्क में करियर की 65वीं जीत दर्ज की। 36 वर्षीय स्पैनियार्ड जो अपने 23वें ग्रैंड स्लैम खिताब और 2022 के तीसरे खिताब का पीछा कर रहे हैं, उनका अगला मुकाबला अब दूसरे राउंड में फैबियो फोगनिनी से होगा।

नडाल के पास इटालियन पर 13-4 करियर की बढ़त है, लेकिन फोगनिनी ने उन्हें 2015 में यूएस ओपन के तीसरे दौर में दो सेटों से हरा दिया था। इसलिए नडाल अपने इस प्रतिद्वंदी को कम नहीं आंक सकते हैं।

ये भी पढ़ें- US Open 2022: यूएस ओपन के बीच शोक में डूबी सेरेना विलियम्स, सोशल मीडिया पर शेयर की ये दुखद खबर

US Open 2022:  मैच जीतने के बाद नडाल ने दिया बयान

इस मैच के बाद नडाल ने एक बयान में कहा कि वह एक लंबे समय के बाद यहां खेल रहे हैं और उन्हें नहीं लगता था कि वह यहां फिर से खेल पाएंगे।

नडाल ने कहा, “मैं वापस आकर बहुत खुश हूं। यह एक लंबा समय है जब मैं यहां खेला था। मैंने सोचा था कि शायद मैं कभी वापस नहीं आऊंगा।”

दुनिया के तीसरे नंबर के खिलाड़ी नडाल इस साल के टूर्नामेंट में चोटिल हो गए थे और पेट में खिंचाव के कारण उन्हें निक किर्गियोस के खिलाफ विंबलडन सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा था।

मंगलवार से पहले वह सिर्फ एक बार खेले थे।जहां सिनसिनाटी के सेमीफाइनल में उन्हें बोर्ना कॉरिक से पहली हार मिली थी। जिसके बाद कल यानी मंगलवार से उन्होंने अपने नए अभियान की शुरुआत की और इस अभियान के पहले मैच में ही जीत हासिल कर ली।

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़