ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ीUS Open 2022: क्वार्टर फाइनल में हार के बाद निक किर्गियोस पर...

US Open 2022: क्वार्टर फाइनल में हार के बाद निक किर्गियोस पर लगा टूर्नामेंट का सबसे बड़ा जुर्माना

टेनिस न्यूज़: US Open 2022: क्वार्टर फाइनल में हार के बाद निक किर्गियोस पर लगा टूर्नामेंट का सबसे बड़ा जुर्माना

US Open 2022: निक किर्गियोस को करेन खाचानोव से क्वार्टर फाइनल में मिली हार में उनके व्यवहार के लिए यूएस ओपन का अब तक का सबसे बड़ा जुर्माना लगाया गया है। मैच के अंत में एक पानी की बोतल को जमीन पर फेंकने और फिर दो रैकेट तोड़ने के बाद ऑस्ट्रेलियाई पर $ 14,000 (£ 12,000) का जुर्माना लगाया गया था।

थूकने और शपथ ग्रहण सहित अपराधों के लिए न्यूयॉर्क में उनका कुल जुर्माना $ 32,500 (£ 28,200) था। फ्लशिंग मीडोज में किर्गियोस ने एकल और पुरुष युगल में भाग लिया। उन्होंने ग्रैंड स्लैम में पुरस्कार राशि में कुल $473,200 (£411,200) जीता।

वह इस साल के विंबलडन उपविजेता खिताब के प्रबल दावेदारों में से एक थे, लेकिन मंगलवार रात रूस की 27वीं वरीयता प्राप्त खाचानोव से 7-5, 4-6, 7-5, 6-7 (3-7), 6-4 से हार गए। जिसके बाद उनका यूएस ओपन का यह सफर यहीं पर समाप्त हो गया।

ये भी पढ़ें- US Open 2022: कार्लोस अल्कारेज ने न्यूयॉर्क में लंबे मैच के बाद जननिक सिनर को हराया

US Open 2022: निक किर्गियोस ने क्वार्टर फाइनल में निकाला था अपनी हार का सभी पर गुस्सा

क्वार्टर फाइनल में करेन खाचानोव के हाथों बाहर होने के बाद निक किर्गियोस यूएस ओपन में स्टैंड में प्रशंसकों से भिड़ गए थे।इतना ही नहीं इस मैच के दौरान किर्गियोस विभिन्न बिंदुओं पर गुस्से में दिख रहे थे और उन्होंने चौथे सेट में अपनी पानी की बोतल को जमीन पर मारा और गैर-खिलाड़ी आचरण के लिए चेतावनी प्राप्त करके अपनी भावनाओं को प्रकट किया।

द सन के अनुसार लगभग चार घंटे तक चली पांच सेट के थ्रिलर में उनकी यूएस ओपन यात्रा समाप्त होने के साथ ही वह ‘उपद्रवी प्रशंसकों के साथ भिड़ गए’। 27 वर्षीय इस खिलाड़ी को खाचानोव से अपनी हार के दौरान अपने बॉक्स की दिशा में अश्लील बातें करते हुए भी देखा गया था।इस कार्यवाही के तुरंत बाद किर्गियोस ने एक नहीं बल्कि दो रैकेट को तोड़ा और फिर जल्दबाजी में कोर्ट से बाहर निकलकर ड्रेसिंग रूम में घुस गए।

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़