ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ीUS Open 2022: मार्ता कोस्त्युक ने विक्टोरिया अजारेंका से हाथ मिलाने से...

US Open 2022: मार्ता कोस्त्युक ने विक्टोरिया अजारेंका से हाथ मिलाने से किया इंकार

टेनिस न्यूज़: US Open 2022: मार्ता कोस्त्युक ने विक्टोरिया अजारेंका से हाथ मिलाने से किया इंकार

US Open 2022: यूक्रेन की टेनिस खिलाड़ी मार्ता कोस्त्युक (Marta Kostyuk) ने गुरुवार को यूएस ओपन मैच के बाद बेलारूस की प्रतिद्वंद्वी विक्टोरिया अजारेंका (Victoria Azarenka) से हाथ मिलाने से इनकार कर दिया।

कोस्त्युक ने दूसरे दौर के मैच से पहले पाठ के माध्यम से अजारेंका को बताया था कि वह यूक्रेन पर रूस के आक्रमण में बेलारूस की भूमिका को देखते हुए मैच के बाद के सामान्य हैंडशेक को अस्वीकार करने का इरादा रखती है।

इस मैच को अजारेंका ने 6-2, 6-3 से जीता और इसके दोनों खिलाड़ियों ने नेट के ऊपर से अपने-अपने रैकेट एक-दूसरे से टकराए।

20- वर्षीय कोस्त्युक ने ईएसपीएन को बताया कि,”यह मेरी पसंद थी – मुझे ऐसा नहीं लगता कि मैं किसी ऐसे व्यक्ति को नहीं जानती जिसने सार्वजनिक रूप से युद्ध की निंदा की और उनकी सरकार की कार्रवाई की हो, इसलिए मुझे नहीं लगता कि मैं इसका समर्थन कर सकती हूं,”

उन्होंने आगे कहा कि,”मुझे गलत मत समझो, वह एक महान प्रतियोगी है। लेकिन इसका उस एक इंसान होने से कोई लेना-देना नहीं है,”

कोस्त्युक कई यूक्रेनी खिलाड़ियों में से एक हैं, जिन्होंने रूसी और बेलारूसी एथलीटों से यूक्रेन पर आक्रमण करने के रूसी सरकार के फैसले की निंदा करने के लिए कहा है, अगर वे उनके साथ अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में प्रतिस्पर्धा करना चाहते हैं तो।

ये भी पढ़ें- US Open 2022: निक किर्गियोस ने दी अपनी मां जन्मदिन पर उन्हें शुभकामनाएं

US Open 2022: मार्ता कोस्त्युक के हाथ न मिलाने पर विक्टोरिया अजारेंका ने भी रखी अपनी बात

अजारेंका ने हैंडशेक के बारे में संवाददाताओं से कहा कि, “मैं हैरान नहीं थी। मुझे नहीं लगता कि इससे बड़ी डील करना महत्वपूर्ण है।” उन्होंने कहा कि यह तब भी हुआ था जब उन्होंने पिछले महीने वाशिंगटन में यूक्रेन की दयाना यास्त्रेमस्का का सामना किया था।

“मैं हमेशा अपने विरोधियों से हाथ मिलाता हूं … यह वही है। मैं बस आगे बढ़ती हूं। मैं किसी को भी हाथ मिलाने के लिए मजबूर नहीं कर सकती। यह उनका निर्णय है। इसने मुझे कैसा महसूस कराया? यह सबसे महत्वपूर्ण बात नहीं है।”

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़