ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ीUS Open 2022: यूएस ओपन के सेमीफानल में पहुंच फ्रांसिस टियाफो, अब...

US Open 2022: यूएस ओपन के सेमीफानल में पहुंच फ्रांसिस टियाफो, अब होगी अल्कारेज से भिड़त

टेनिस न्यूज़: US Open 2022: यूएस ओपन के सेमीफानल में पहुंच फ्रांसिस टियाफो, अब होगी अल्कारेज से भिड़त

US Open 2022: फ्रांसिस टियाफो अपने से बेहतर रैंकिंग वाले आंद्रे रूबलेव को बुधवार को यहां सीधे सेट में हराकर 2006 में एंडी रोडिक के बाद अमेरिकी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष एकल सेमीफाइनल में जगह बनाने वाले मेजबान देश के पहले खिलाड़ी बने।

चौथे दौर में 22 बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन रफेल नडाल को हराकर अपने करियर की सबसे बड़ी जीत दर्ज करने वाले 22वें वरीय टियाफो ने एक और उपलब्धि हासिल करते हुए नौवें वरीय रूबलेव को 7-6 (3), 7-6 (0), 6-4 से हराया।

चौबीस साल के टियाफो ने कहा, ‘‘मैं दुनिया को यह दिखाना पसंद करता हूं कि मैं क्या कर सकता हूं। मैं बस कोर्ट पर उतरकर दर्शकों को वह देना चाहता हूं जो वे चाहते हैं – और यही मुझे जीत दिला रहा है।’’

इस बार टूर्नामेंट के पुरुष एकल में ऐसा कोई खिलाड़ी नहीं बचा है जिसने कोई बड़ा खिताब जीता हो। सेमीफाइनल में टियाफो की भिड़ंत शुक्रवार को स्पेन के तीसरे वरीय कार्लोस अल्कारेज से होगी जिन्होंने 11वें वरीय यानिक सिनर को 6-3, 6-7 (7), 6-7 (0), 7-5, 6-3 से हराया।

ये भी पढ़ें- Maria Sharapova से मैच के बाद महसूस किए गए दबाव पर कैरोलिन गार्सिया कहती हैं

US Open 2022: अल्कारेज और सिनर के बीच यह मुकाबला पांच घंटे और 15 मिनट तक चला। यह क्वार्टर फाइनल मैच गुरुवार तड़के दो बजकर 50 मिनट तक चला जो अमेरिकी ओपन के इतिहास में सबसे देर से खत्म होने वाला मुकाबला है। इससे पहले अमेरिकी ओपन में सबसे देर से खत्म होने वाला मुकाबला तड़के दो बजकर 26 मिनट तक चला था।

उन्नीस साल के अल्कारेज पहली बार ग्रैंडस्लैम सेमीफाइनल में पहुंचे हैं और 1990 में 19 साल की उम्र में पीट सम्प्रास के अमेरिकी ओपन का खिताब जीतने के बाद टूर्नामेंट में इतने आगे तक पहुंचने वाले वह सबसे युवा पुरुष खिलाड़ी हैं।

बुधवार को आर्थर ऐश स्टेडियम में मौजूद रोडिक 16 साल पहले खिताबी मुकाबले में रोजर फेडरर से हार गए थे। वह न्यूयॉर्क में सेमीफाइनल में पहुंचने वाले आखिरी अमेरिकी पुरुष खिलाड़ी थे। रोडिक 2003 अमेरिकी ओपन में खिताबी जीत के साथ कोई भी ग्रैंडस्लैम एकल चैंपियनशिप जीतने वाले देश के अंतिम पुरुष खिलाड़ी भी हैं।

टियाफो ने बुधवार को आक्रामक टेनिस खेला और एक बार भी अपनी सर्विस नहीं गंवाई। उन्होंने रूबलेव के खिलाफ शानदार वॉली के अलावा 18 ऐस भी लगाए। रूस के रूबलेव की ग्रैंडस्लैम क्वार्टर फाइनल में यह छह मैच में छठी हार है। टियाफो ने नेट पर 41 में से 31 अंक जीते जबकि रूबलेव केवल 11 बार नेट पर आए।

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़