ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ीUS Open 2022: चार फीमेल सितारे जो इस साल यूएस ओपन में...

US Open 2022: चार फीमेल सितारे जो इस साल यूएस ओपन में हिस्सा नहीं ले रही हैं

टेनिस न्यूज़: US Open 2022: चार फीमेल सितारे जो इस साल यूएस ओपन में हिस्सा नहीं ले रही हैं

US Open 2022: टेनिस के प्रमुख टूर्नामेंटों में से एक और साल का आखिरी ग्रैंड स्लैम, यूएस ओपन 2022 मंगलवार से शुरू हुआ, जहां विश्व स्तर के टेनिस खिलाड़ी भाग ले रहे हैं, जिसमें विश्व नंबर 1 डेनियल मेदवेदेव, 22 बार के प्रमुख चैंपियन राफेल नडाल शामिल हैं। स्लैम विजेता सेरेना विलियम्स, स्पेन की गार्बाइन मुगुरुजा, पिछले साल की विजेता एम्मा रादुकानु, दो बार की ATP मास्टर्स 1000 टाइटलिस्ट कार्लोस अल्काराज़ और ग्रीक स्टेफानोस त्सित्सिपास इस यूएस ओपन 2022 में भाग लेंगे।

21 ग्रैंड स्लैम खिताब के विजेता नोवाक जोकोविच भाग नहीं ले रहे हैं क्योंकि वह कोविड के खिलाफ अप्रभावित हैं, जबकि महान रोजर फेडरर, जो टेनिस से दूर रहे हैं, एक और उल्लेखनीय अनुपस्थिति है। इन दोनों के अलावा, कुछ महिला खिलाड़ियों को भी टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ रहा है, जिनकी एक सूची हमने तैयार की है।

ये भी पढ़ें- US Open Qualifier : युकी भांबरी दूसरे दौर में बाहर

US Open 2022 –

एंजेलिक कर्बर (Angelique Kerber) : पूर्व महिला एकल खिलाड़ी वर्ल्ड नंबर 1 एंजेलिक कर्बर इस साल प्रेग्नेंसी के कारण यूएस ओपन से बाहर हो गई है । कर्बर ने इस खबर को ब्रेक करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया और लिखा, “मैं वास्तव में यूएस ओपन खेलना चाहता थी , लेकिन आखिरकार मैंने फैसला किया कि एक के खिलाफ दो मुकाबला उचित नहीं है। अगले महीनों के लिए, मैं दुनिया की यात्रा से एक ब्रेक लूँगी | जर्मन टेनिस खिलाड़ी ने तीन ग्रैंड स्लैम जीते हैं – 2016 में ऑस्ट्रेलियन ओपन और यूएस ओपन और 2018 में विंबलडन।

सानिया मिर्जा (Sania Mirza) : सानिया मिर्जा को कोहनी की चोट के कारण इस साल यूएस ओपन से बाहर होना पड़ा। सानिया ने इंस्टाग्राम पर यह जानकारी दी कि दो सप्ताह पहले कनाडा में खेलते समय उनके हाथ/कोहनी में चोट लग गई थी और उन्होंने कहा कि स्कैन तक उन्हें चोट की गंभीरता का एहसास नहीं हुआ। इससे पहले, महिला युगल में पूर्व विश्व नंबर 1 ने घोषणा की थी कि वह कुल छह ग्रैंड स्लैम खिताब जीतकर खेल से संन्यास ले लेंगी |

मार्का वोंद्रोसोवा (Marka Vondrosova): चेक गणराज्य की स्टार वोंद्रोसोवा कलाई की चोट के कारण इस साल यूएस ओपन का हिस्सा नहीं हैं। 2020 टोक्यो ओलिंपिक की सिल्वर मेडलिस्ट वोंद्रोसोवा का बाहर होना उनके फैंस के लिए एक बड़ा झटका है। 2019 में, वोंद्रोसोवा 38 वर्षों में फ्रेंच ओपन जीतने वाली पहली चेक महिला बनने के करीब आ गई थी, लेकिन रोलैंड गैरोस में फाइनल में ऑस्ट्रेलिया की एश बार्टी से हार गई।

अनास्तासिया पाव्लुचेंकोवा (Anastasia Pavlyuchenkova) : रूसी टेनिस स्टार पावलुचेनकोवा घुटने की चोट के कारण यूएस ओपन से बाहर हो गई । महिला एकल में 2021 फ्रेंच ओपन की उपविजेता, अनास्तासिया ने पहले घोषणा की थी कि वह उसी चोट के कारण 2022 सीज़न के बाकी हिस्सों को छोड़ देगी।

Nadeem Ahmed
Nadeem Ahmedhttps://tennistodaynews.com/
मुझे टेनिस खेलों के बारे में जानकारी लिखना और साझा करना पसंद है। टेनिस के बारे में ताजा खबर, खिलाड़ी गपशप, सामान की समीक्षा, आदि
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़