ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ीUS Open 2022: नोवाक जोकोविच के हटने की वजह से यूएस ओपन...

US Open 2022: नोवाक जोकोविच के हटने की वजह से यूएस ओपन में राफेल नडाल को हो सकता है बड़ा फायदा

टेनिस न्यूज़: US Open 2022: नोवाक जोकोविच के हटने की वजह से यूएस ओपन में राफेल नडाल को हो सकता है बड़ा फायदा

US Open 2022: नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) ने आधिकारिक तौर पर यूएस ओपन से अपना नाम वापस ले लिया है। क्योंकि संयुक्त राज्य अमेरिका ने बिना टीकाकरण वाले विदेशी नागरिकों को वर्तमान में अमेरिका की यात्रा करने से रोक दिया गया है। इस सीजन का अंतिम ग्रैंड स्लैम (Grand Slam) शुरू से केवल चार दिन पहले ही जोकोविच ने हार मान ली है और नियमों के किसी भी संभावित अपडेट की प्रतीक्षा किए बिना खुद ही बाहर निकल गए हैं।

जिसकी वजह से ग्रैंड स्लैम दौड़ में उनके प्रतिद्वंद्वी राफेल नडाल को एक बड़ा फायदा मिलेगा।जोकोविच ने ट्विटर पर घोषणा की कि वह यात्रा प्रतिबंधों को लेकर यूएस ओपन में केवल एक घंटे और 40 मिनट के लिए भाग नहीं लेंगे, जब तक कि ड्रा जारी नहीं हो जाता।

उन्होंने लिखा कि, “अफसोस की बात है कि मैं इस बार यूएस ओपन के लिए न्यूयॉर्क की यात्रा नहीं कर पाऊंगा।””प्यार और समर्थन के आपके संदेशों के लिए #NoleFam धन्यवाद। मेरे साथी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं! मैं अच्छे आकार और सकारात्मक भावना में रहूंगा और फिर से प्रतिस्पर्धा करने के अवसर की प्रतीक्षा करूंगा। जल्द ही टेनिस की दुनिया में मिलते हैं!”

ये भी पढ़ें- US Open 2022 Qualifiers: युकी भांबरी हुए यूएस ओपन से बाहर, बेल्जियम के जिजो बर्ग ने दूसरे क्वालीफायर राउंड में सीधे सेटों में दी मात

US Open 2022: 23वां ग्रैंड स्लैम जीत सकते हैं नडाल
जोकोविच का यह फैसला कुछ ऐसा जो नडाल के लिए अच्छी खबर होगी। स्पैनियार्ड वर्तमान में 22 खिताबों के साथ ग्रैंड स्लैम दौड़ में सबसे आगे है, जोकोविच 21 पर है और सर्ब यूएस ओपन से बाहर रहते हुए अपने प्रतिद्वंद्वी को पकड़ने में असमर्थ होंगे, जबकि नडाल के पास अब और आगे बढ़ने का अवसर है और वह फ्लशिंग मीडोज में रिकॉर्ड 23वां पुरुष मेजर एकल खिताब जीत सकते हैं।

इसके अलावा नडाल भी दो साल से अधिक समय में पहली बार विश्व नंबर 1 रैंकिंग हासिल करने के लिए एक शॉट के साथ अपनी पांचवीं यूएस ओपन ट्रॉफी उठा सकते हैं और अगर वह साल के अंत तक शीर्ष स्थान पर बने रहते हैं तो वह जोकोविच को भी पीछे छोड़कर इतिहास में सबसे पुराना एटीपी नंबर 1 बन जाएंगे।

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़