ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतर्राष्ट्रीय टेनिस परिणामUS Open 2022 : यूएस ओपन में चीन की वांग शियू ने...

US Open 2022 : यूएस ओपन में चीन की वांग शियू ने तीसरी वरीयता प्राप्त मारिया सककारी को हराया

टेनिस न्यूज़: US Open 2022 : यूएस ओपन में चीन की वांग शियू ने तीसरी वरीयता प्राप्त मारिया सककारी को हराया

US Open 2022 : चीन के वांग शियू (Wang Xiu) ने बुधवार को यूएस ओपन में तीसरी वरीयता प्राप्त मारिया सककारी (Maria Sakkari) को हराकर पहली बार ग्रैंड साल्म के तीसरे दौर में प्रवेश किया. 75वें स्थान की वांग (Wang) ने सेट डाउन से अपनी ग्रीक प्रतिद्वंदी को नॉकआउट किया, जिसने पिछले साल दो घंटे 43 मिनट तक चले मुकाबले में 3-6, 7-5, 7-5 से सेमीफाइनल में जगह बनाई थी।

बाएं हाथ के इस खिलाड़ी ने 35 हिट मारा और 17 में से 12 ब्रेक पॉइंट बचाए और अंतिम 16 में जगह बनाने के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका के एलिसन रिस्के-अमृतराज (Alison Riske-Amritraj) या कोलंबिया की कैमिला ओसोरियो (Camila Osorio) का सामना करना पड़ेगा ।

ये भी पढ़ें- US Open: बियांका एंड्रीस्कु ने यूएस ओपन के बीच में कपड़े की खराबी कि वजह से टेनिस कोर्ट छोड़ा

वांग झेंग(Wang Zheng) ,किनवेन (Qinwen), झांग शुआई (Zhang Shuai) और युआन यू (Yuan Yu) के साथ न्यूयॉर्क में दूसरे दौर में पहुंचने वाली चार चीनी महिलाओं में से एक थीं।

Wang Xiu : वांग ज़ियू एक चीनी टेनिस खिलाड़ी है जिनका जन्म 28 मार्च 2001 को हुआ था . 15 अगस्त 2022 को, वह विश्व की 75वें नंबर की उच्च एकल रैंकिंग पर पहुंच गई। 27 मई 2019 को, वह WTA युगल रैंकिंग में 240 वें स्थान पर पहुंच गई थी

2020-22: पहला WTA सेमीफाइनल और पहली ग्रैंड स्लैम जीत, टॉप 100 डेब्यू

वांग ने साल की शुरुआत शेनझेन ओपन (Shenzhen Open) में सोराना कर्स्टिया (Sorana Kirstia) पर जीत के साथ की, लेकिन फिर तीसरी वरीयता प्राप्त एलिस मर्टेंस (Mertens) से हार गई. हालांकि, वह ऑस्ट्रेलियन ओपन के मुख्य ड्रॉ में पहुंचने में नाकाम रही, वांग हुआ हिन (Wang Hua Hin) चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई, जहां उन्होंने दुनिया की 15वें नंबर की पेट्रा मार्टिस (Petra Martis) को भी हराया. इसके बाद उन्होंने मैक्सिकन ओपन (Mexican Open) के सेमीफाइनल में जगह बनाई और लगातार तीन जीत के बाद वह हीथर वॉटसन (Heather Watson) से हार गईं।

2022 ऑस्ट्रेलियन ओपन में उन्होंने क्वालीफायर विक्टोरिया कुस्मोवा (Viktoria Kusmova) के खिलाफ वाइल्डकार्ड के रूप में अपने करियर की पहली ग्रैंड स्लैम जीत दर्ज की. वह 9 मई 2022 को विश्व की नंबर 103 की अपनी नई करियर-उच्च एकल रैंकिंग पर पहुंच गई और 2022, BBVA ओपन इंटरनेशनल डी वालेंसिया (BBVA Open Internacional de Valencia) में अपने पहले WTA 125 फाइनल में पहुंचने के एक महीने बाद 13 जून 2022 को शीर्ष 100 में अपनी शुरुआत की।

उन्होंने 2022 विंबलडन चैंपियनशिप में पदार्पण किया, जहां वह पहले दौर में हार गईं और इस मेजर जूल निमियर में डेब्यू करने वाली भी थीं. 2022 के बुडापेस्ट ग्रां प्री (Budapest Grand Prix) में उन्होंने पहले दौर में शीर्ष वरीयता प्राप्त बारबोरा क्रेजिसिकोवा (Barbora Krejcikova) को हराया और दूसरे दौर में 2 घंटे 45 मिनट में एना बोगडान (Anna Bogdan) को हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। इसके परिणामस्वरूप उन्होंने 18 जुलाई 2022 को करियर की नई ऊंचाई 93 नंबर पर पहुंच गई ।

Nadeem Ahmed
Nadeem Ahmedhttps://tennistodaynews.com/
मुझे टेनिस खेलों के बारे में जानकारी लिखना और साझा करना पसंद है। टेनिस के बारे में ताजा खबर, खिलाड़ी गपशप, सामान की समीक्षा, आदि
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़