ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ीUS Open 2022: यूएस ओपन के सेमीफाइनल में पहुंची कैरोलिन गार्सिया

US Open 2022: यूएस ओपन के सेमीफाइनल में पहुंची कैरोलिन गार्सिया

टेनिस न्यूज़: US Open 2022: यूएस ओपन के सेमीफाइनल में पहुंची कैरोलिन गार्सिया

US Open 2022: नंबर 17 सीड कैरोलिन गार्सिया ने यूएस ओपन क्वार्टर फाइनल में नंबर 12 कोको गॉफ को 6-3, 6-4 से हराकर अपने पहले बड़े सेमीफाइनल में प्रवेश किया। इस जीत ने फ्रेंचवुमन की मौजूदा जीत की लय को 13 मैचों तक बढ़ा दिया और अब उनका सामना गुरुवार को सेमीफाइनल में नंबर 5 ओन्स जबूर से होगा।

2017 के बाद से अपना पहला बड़ा क्वार्टरफाइनल खेल रही है, गार्सिया अब ओपन एरा में यूएस ओपन सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली तीसरी फ्रांसीसी महिला है। इससे पहले यह कारनामा एमिली मौरेस्मो (2002 और 2006) और मैरी पियर्स (2005) में किया था।

28 वर्षीय गार्सिया 2005 के बाद यूएस ओपन के फाइनल में जगह बनाने वाली पहली और 2013 के बाद पहली बार एकल खिताब जीतने वाली पहली फ्रांसीसी महिला बनने के लिए बोली लगा रही हैं।

ये भी पढ़ें- US Open 2022 : निक किर्गियोस ने एक फिर से दिखाया कोर्ट पर गुस्सा

US Open 2022: गार्सिया मंगलवार की रात क्वार्टरफाइनल में पहुंची जिनका लक्ष्य तीन बैठकों में गौफ के खिलाफ अपनी पहली जीत हासिल करना था। गौफ ने इस साल की शुरुआत में दोहा के हार्ड कोर्ट पर सीधे सेटों में अपनी आखिरी जीत दर्ज की थी। इस जीत के बाद गार्सिया ने संवाददाताओं से बात की।

गार्सिया ने कहा कि, “यह एक बहुत ही गहन मैच था। जहां हर बिंदु हर खेल वास्तव में कठिन था। वातावरण वास्तव में बहुत सारी ऊर्जा के साथ अमेरिकी खिलाड़ी के साथ था। मैं अपने खेल में भावनाओं को प्रबंधित करने के लिए आज के प्रदर्शन से बहुत खुश हूं।”

इस मुकाबले के बाद गॉफ ने गार्सिया की तारीफ करते हुए उन्हें काफी आक्रमक बताया।

गॉफ ने कहा, “आप किसी को बल्ले से खेल रहे हैं, वे बेसलाइन के शीर्ष पर खड़ी हैं और गेंदों को तेज कर रहे हैं, यह आसान नहीं है।” “उनके पास उस प्रकार का खेल है जिसे आपको समायोजित करना है क्योंकि मुझे लगता है कि यह हिट-या-मिस नहीं है, लेकिन आप एक अच्छी सेवा कर रही हैं और कभी-कभी आप गेंद की उम्मीद नहीं कर रहे हैं जितनी तेजी से और उतनी ही गहराई से वापस आने के लिए वह उसे मार रही थी।”

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़