ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ीFrench Open 2023 के पहले दिन एक्शन में होंगे ये खिलाड़ी

French Open 2023 के पहले दिन एक्शन में होंगे ये खिलाड़ी

टेनिस न्यूज़: French Open 2023 के पहले दिन एक्शन में होंगे ये खिलाड़ी

French Open 2023: इस सीजन का दूसरा ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट रविवार, 28 मई 2023 से शुरू होगा। मेन्स सिंगल्स में सभी की निगाहें स्टेफानोस सितसिपास (Stefanos Tsitsipas) पर होंगी। पांचवीं सीड पहले दौर में जिरी वेस्ली से भिड़ेगी। रूस के करेन खाचानोव और एंड्री रुबलेव भी इस दिन एक्शन में होंगे। इस बीच दूसरी वरीय आर्यना सबालेंका (Aryna Sabalenka) मार्ता कोस्त्युक का सामना करके अपने अभियान की शुरुआत करेंगी। वह दोपहर 2.30 बजे कार्यवाही शुरू करेंगी।

ये भी पढ़ें- Strasbourg Open 2023 के फाइनल में पहुंची Elina Svitolina

French Open 2023: पहले दौर के महत्वपूर्ण मैच
पुरुष एकल
करेन खाचानोव बनाम कॉन्स्टेंट लेस्टीन – दोपहर 2.30 बजे
स्टेफानोस सितसिपास बनाम जिरी वेस्ली – दोपहर 3.45 बजे
एंड्री रुबलेव बनाम लास्लो जेरे – शाम 5.45 बजे

महिला एकल
आर्यना सबलेंका बनाम मार्ता कोस्त्युक – दोपहर 2.30 बजे
मारिया सककारी बनाम करोलिना मुचोवा – शाम 4.30 बजे
जेसिका पेगुला बनाम डेनिएल कोलिन्स – शाम 7.45 बजे

स्टेफानोस सितसिपास बनाम जिरी वेस्ली
पांचवीं वरीयता प्राप्त स्टेफानोस सितसिपास शनिवार को फ्रेंच ओपन में अपने अभियान की शुरुआत करेंगे। पहले दौर में ग्रीक का सामना चेक गणराज्य के जिरी वेस्ली से होगा। इस साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलियन ओपन में उपविजेता के रूप में समाप्त होने के बाद ग्रीक अभी भी अपने पहले ग्रैंड स्लैम खिताब की तलाश में हैं। वह 2021 में रोलैंड गैरोस में उपविजेता के रूप में समाप्त हुआ और इस वर्ष खिताब के लिए लक्ष्य है।

जिरी वेस्ली को दुनिया में 452वां स्थान मिला है। चेक खिलाड़ी 2020 के बाद से रोलांड गैरोस में पहले दौर से आगे बढ़ने में विफल रहे हैं। वह इस सीजन में इसी तरह के भाग्य का सामना करने के लिए तैयार हैं। क्योंकि वह शुरुआती दौर में खिताब के पसंदीदा खिलाड़ियों में से एक का सामना कर रहा हैं।

आर्यना सबलेंका बनाम मार्ता कोस्त्युक
दूसरी वरीयता प्राप्त आर्यना सबालेंका इस सीजन में अपना दूसरा ग्रैंड स्लैम खिताब उठाने की उम्मीद के साथ फ्रेंच ओपन में प्रवेश कर रही हैं। बेलारूस की स्टार अपने अभियान की शुरुआत यूक्रेन की मार्ता कोस्तयुक के खिलाफ करेंगी। सबालेंका इस सीजन क्ले पर शानदार फॉर्म में रही हैं। वह स्टटगार्ट में उपविजेता रही और मैड्रिड ओपन खिताब जीता।

मार्ता कोस्त्युक का टूर्नामेंट में अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2021 में रहा था। जहां वह चौथे दौर में पहुंची थीं। हालांकि पिछले साल उन्हें पहले दौर में हार का सामना करना पड़ा था और फिर से शुरुआती संघर्ष में सबलेंका में एक कठिन प्रतिद्वंद्वी का सामना करना पड़ेगा। साबलेंका का यूक्रेनियन के खिलाफ 1-0 का रिकॉर्ड है।

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़