ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़राष्ट्रीय टेनिसMumbai Open 2024 के लिए इन खिलाड़ियों को मिला वाइल्डकार्ड

Mumbai Open 2024 के लिए इन खिलाड़ियों को मिला वाइल्डकार्ड

टेनिस न्यूज़: Mumbai Open 2024 के लिए इन खिलाड़ियों को मिला वाइल्डकार्ड

Mumbai Open 2024: शीर्ष भारतीय खिलाड़ियों अंकिता रैना, सहजा यमलापल्ली और रुतुजा भोसले और महाराष्ट्र की होनहार किशोरी वैष्णवी अडकर को समान खेल के अवसर और विश्व स्तरीय प्रतिस्पर्धा प्रदान करने के लिए, मुंबई ओपन डब्ल्यूटीए 125K सीरीज टेनिस चैंपियनशिप (Mumbai Open WTA 125K Series Tennis Championships) के लिए एकल मुख्य ड्रॉ वाइल्ड कार्ड से सम्मानित किया गया है। जो 5 फरवरी को शुरू होने वाला है।

गुरुवार को पत्रकारों से बात करते हुए आयोजन समिति के सदस्य, संजय खंडारे और प्रवीण दराडे ने कहा कि, “हम अपने खिलाड़ियों को विश्व स्तरीय प्रतिस्पर्धा प्रदान करने के लिए इस विश्व स्तरीय कार्यक्रम को भारत में वापस लाकर खुश हैं। हम अपने प्रायोजकों, एलएंडटी को भी आगे आने और देश में महिला टेनिस का समर्थन करने के लिए धन्यवाद देते हैं। मुझे यकीन है कि साल की शुरुआत में इतना बड़ा आयोजन होने से हमारे खिलाड़ियों को अपनी रैंकिंग में सुधार करने और वैश्विक स्तर पर उच्च स्तरीय आयोजनों में भाग लेने में मदद मिलेगी।

खंडारे और दराडे ने कहा कि,“हमारे खिलाड़ियों को विभिन्न कारणों से इस तरह के उच्च स्तरीय कार्यक्रम खेलने का मौका नहीं मिलता है और यही कारण है कि हमने इस कार्यक्रम को यहां आयोजित करने का फैसला किया है ताकि कम से कम 8 से 10 भारतीयों को मूल्यवान डब्ल्यूटीए अंक हासिल करने का मौका मिल सके और इस तरह उनकी विश्व रैंकिंग में सुधार हो सके। “

ये भी पढ़ें- Open Sud de France: क्वार्टर फाइनल में पहुंचे Bublik

Mumbai Open 2024: यह आयोजन महाराष्ट्र राज्य लॉन टेनिस एसोसिएशन (एमएसएलटीए) और क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया (सीसीआई) द्वारा आयोजित किया जा रहा है।

एमएसएलटीए के अध्यक्ष प्रशांत सुतार ने महाराष्ट्र सरकार को उनके निरंतर समर्थन के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि, “हम टेनिस को समर्थन देने के लिए महाराष्ट्र सरकार के आभारी हैं, उनके समर्थन से हम एटीपी टूर इवेंट, डेविस कप मुकाबले, एटीपी चैलेंजर्स और डब्ल्यूटीए 125 सीरीज इवेंट आयोजित करने में सक्षम हुए हैं।”

उन्होंने आगे कहा कि, “सरकारी समर्थन से हम महाराष्ट्र के खिलाड़ियों के लिए लक्ष्यवेध परियोजना शुरू कर रहे हैं। इस पहल के तहत, हमने पुणे में एक विश्व स्तरीय टेनिस अकादमी शुरू करने के लिए जेसी फेरेरो अकादमी के साथ हाथ मिलाया है।”

एमएसएलटीए के अध्यक्ष भरत ओझा ने कहा कि, “2023-2024 में, एमएसएलटीए ने सोलापुर, नवी मुंबई, नागपुर, पुणे और मुंबई में महिला और पुरुष वर्ग में 3.5 करोड़ से अधिक के अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट आयोजित किए हैं। यह भारत में किसी भी एसोसिएशन द्वारा सबसे अधिक है। भारतीय टेनिस में एमएसएलटीए का योगदान बहुत बड़ा है और एलएंडटी मुंबई ओपन इस साल भारतीय कैलेंडर का सबसे बड़ा टेनिस आयोजन है।”

सुंदर अय्यर, माननीय. एमएसएलटीए के सचिव ने अपडेट किया कि इवेंट के लिए क्वालीफाइंग राउंड सप्ताहांत (3 और 4 फरवरी) को खेले जाएंगे, जबकि मुख्य ड्रॉ मैच सोमवार (5 फरवरी) को शुरू होंगे और फाइनल रविवार को होगा।

अय्यर ने कहा कि,“ऑस्ट्रेलिया के ग्रैंड स्लैम पर्यवेक्षक केरिलिन क्रेमर के नेतृत्व में 10 सदस्यीय अंतरराष्ट्रीय कार्यवाहक टीम इस आयोजन में काम करेगी। भारत की शीतल अय्यर इस आयोजन की रेफरी होंगी, जबकि लीना नागेशकर इस आयोजन के लिए अधिकारियों की प्रमुख होंगी।, ”

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़