ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ीFrench Open 2023 के क्वार्टर फाइनल में आज होंगे ये बड़े मैच

French Open 2023 के क्वार्टर फाइनल में आज होंगे ये बड़े मैच

टेनिस न्यूज़: French Open 2023 के क्वार्टर फाइनल में आज होंगे ये बड़े मैच

French Open LIVE: बुधवार, 7 जून 2023 को फ्रेंच ओपन 2023 में क्वार्टरफाइनल एक्शन जारी रहेगा। दिन की कार्यवाही दोपह 2.30 बीट्रीज़ हद्दाद माइया (Beatriz Haddad Maia) का सामना करने वाली ओंस जैबूर (Ons Jabeur) के साथ शुरू होगी। वहीं इसके बाद पिछले साल के फाइनल के रीमैच में इगा स्वेटेक और कोको गौफ (Iga Swiatek and Coco Gauff) आमने-सामने होंगी। इस बीच दिन के आखिरी मैच में कैस्पर रूड का सामना होल्गर रूण से होगा।

ये भी पढ़ें- French Open 2023: सेमीफाइनल में पहुंचे Alcaraz और Djokovic

French Open LIVE: आज क्वार्टर फाइनल में होने वाले मैच
पुरुष एकल

अलेक्जेंडर ज्वेरेव बनाम टॉमस एटचेवेरी – शाम 6.30 बजे
कैस्पर रूड बनाम होल्गर रूण – रात 11.45 बजे

महिला एकल
ओन्स जैबूर बनाम बीट्रीज़ हदद मैया – दोपहर 2.30 बजे
इगा स्वेटेक बनाम कोको गौफ – शाम 4.00 बजे

अलेक्जेंडर ज्वेरेव बनाम टॉमस एचेवेरी

अलेक्जेंडर ज्वेरेव फ्रेंच ओपन में अपने लगातार तीसरे सेमीफाइनल में पहुंचने का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं। क्वार्टर फाइनल में 22वीं सीड का सामना टॉमस एचेवेरी से होगा। ज्वेरेव इस सीजन में एटीपी टूर के अपने तीसरे सेमीफाइनल में पहुंचना चाहते हैं। चौथे राउंड में ग्रिगोर दिमित्रोव को हराकर जर्मन ने क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया। इस टूर्नामेंट में फ्रांसेस टियाफो के खिलाफ चार सेट की जीत के अलावा, ज्वेरेव ने टूर्नामेंट में अपने सभी मैच सीधे सेटों में जीते हैं।

इस बीच टॉमस एचेवेरी ने ग्रैंड स्लैम इवेंट में अपने करियर के पहले क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। एचेवेरी ने इस साल से पहले टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं जीता था। गैर वरीयता प्राप्त एचेचेवेरी ने अभी तक टूर्नामेंट में एक सेट नहीं गंवाया है। उन्होंने टूर्नामेंट में 18वीं वरीयता प्राप्त एलेक्स डी मिनौर, 15वीं वरीयता प्राप्त बोर्ना कॉरिक और 27वीं वरीयता प्राप्त योशीहितो निशिओका जैसे उच्च रैंक वाले विरोधियों को हराया।

इगा स्वेटेक बनाम कोको गौफ
इगा स्वेटेक और कोको गौफ ने पिछले साल फ्रेंच ओपन के फाइनल में एक-दूसरे का सामना किया था। इस साल वर्ल्ड नंबर 1 इगा स्वेटेक ने टूर्नामेंट में अपना दबदबा बनाया है जहां उन्होंने चार बैगेल सेट जीत हासिल की। डिफेंडिंग चैंपियन ने लेसिया सुरेंको के वॉकओवर के बाद क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

छठी वरीयता प्राप्त गौफ टूर्नामेंट में अपने लगातार तीसरे क्वार्टरफाइनल में उतरेंगी। चौथे राउंड में अन्ना शमीडलोवा के खिलाफ सीधे सेटों में जीत के बाद उन्होंने क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। स्वेटेक का गौफ के खिलाफ 6-0 का हेड-टू-हेड रिकॉर्ड है।

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़