ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अन्य कहानियांTennis Sports : इस खेलकर आप ज्यादा से ज्यादा Calorie ...

Tennis Sports : इस खेलकर आप ज्यादा से ज्यादा Calorie बर्न कर सकते हैं

टेनिस न्यूज़: Tennis Sports : इस खेलकर आप ज्यादा से ज्यादा Calorie बर्न कर सकते हैं

Tennis Sports : आम तौर पर, मैं आपको सलाह दूंगा कि फिट रहने के लिए किसी खेल को न अपनाएं, बल्कि किसी खेल को अपनाने के लिए फिट रहें।

आप कैसे खेलते हैं इस पर निर्भर करते हुए, टेनिस एक बहुत ही सक्रिय खेल है जिसमें बहुत तेज गति होती है और शुरू और बंद होता है। एक घंटे में आप फिजिकल एक्टिविटी (Physical Activity) से 500 से 800 कैलोरी (Calorie) तक बर्न कर सकते हैं।

हालाँकि, यदि आपका शरीर इसके लिए तैयार नहीं है, तो रुकना और शुरू करना आपके टखनों, घुटनों और कूल्हों को खराब कर सकता है। मैं कहता हूं कि आपको खेल के लिए फिट होना चाहिए न कि फिट होने के लिए खेल का उपयोग करना चोट का कारक है।

Tennis Sports : यदि आप किसी प्रकार की कंडीशनिंग के बिना टेनिस में गोता लगाते हैं, तो आप एक मैच खत्म नहीं कर पाएंगे और आप खुद को चोट पहुँचा सकते हैं। यही बात किसी भी खेल पर लागू होती है। कम से कम आकार में आने के लिए खेल को प्रेरणा के रूप में उपयोग करें।

यदि आपने पहले कभी टेनिस नहीं खेला है, तो आप तकनीक और रैकेट प्रबंधन पर काम करने में काफी समय व्यतीत करेंगे। इससे आपको ज्यादा फिटनेस नहीं मिलेगी। आपको उस गतिविधि को कंडीशनिंग के साथ पूरक करने की आवश्यकता होगी। अपने तकनीकी प्रशिक्षण के पूरक के लिए टेनिस खेलने के लिए आकार में आने के लिए स्प्रिंट, शटल रन, बाइक स्प्रिंट और कुछ सहनशक्ति दौड़ें।

खेल को प्रेरणा के रूप में उपयोग करें, केवल फिट रहने के लिए इस पर निर्भर न रहें। फिट रहने के लिए इसका इस्तेमाल करें।

ATP Finals 2022 : इस टूर्नामेंट में Taylor Fritz ने फेलिक्स ऑगर-अलीसिमे को हराया

Nadeem Ahmed
Nadeem Ahmedhttps://tennistodaynews.com/
मुझे टेनिस खेलों के बारे में जानकारी लिखना और साझा करना पसंद है। टेनिस के बारे में ताजा खबर, खिलाड़ी गपशप, सामान की समीक्षा, आदि
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़