ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतर्राष्ट्रीय टेनिस परिणामITF : Victoria Tomova ने करियर का सबसे बड़ा खिताब जीता

ITF : Victoria Tomova ने करियर का सबसे बड़ा खिताब जीता

टेनिस न्यूज़: ITF : Victoria Tomova ने करियर का सबसे बड़ा खिताब जीता

Women’s World Tennis Tour : बल्गेरियाई टेनिस खिलाड़ी तोमोवा ने करियर का सबसे बड़ा खिताब जीता. महिला टेनिस में बुल्गारिया की सर्वोच्च रैंक वाली खिलाड़ी विक्टोरिया तोमोवा ने ज़रागोसा में W80 टूर्नामेंट में अपने करियर का सबसे बड़ा खिताब हासिल किया, जो अंतर्राष्ट्रीय टेनिस महासंघ (ITF) महिला विश्व टेनिस टूर का हिस्सा है.

उन्होंने रविवार को फाइनल में दुनिया की 103वें नंबर की खिलाड़ी तेरेजा मार्टिनकोवा के खिलाफ 4-6 6-2 6-3 से जीत दर्ज की.

मार्टिंकोवा, एक पूर्व शीर्ष 40 खिलाड़ी, निर्णायक सेट में 3-1 से आगे चल रही थी, इससे पहले तोमोवा लगातार 5 गेम के साथ वापसी करने में सफल रही.

Table Tennis : टेबल टेनिस के खेल के लिए पिंग पोंग वैकल्पिक ट्रेडमार्क नाम में से एक था

Women’s World Tennis Tour :  जुलाई 2019 में Biarritz (फ्रांस) में W80 प्रतियोगिता में जीत के बाद टॉमोवा का यह 17वां ITF खिताब है और इस तरह के उच्च रैंक के टूर्नामेंट में दूसरा है.

परिणाम टॉमोवा को करियर की उच्च रैंकिंग की गारंटी देता है क्योंकि इस सप्ताह 115 संचित अंक उसे 23 पायदान ऊपर चढ़कर विश्व नंबर 75 पर पहुंचने में मदद करेंगे, जब महिला टेनिस संघ (डब्ल्यूटीए) की रैंकिंग सोमवार को अपडेट की जाएगी। बल्गेरियाई की अब तक की सर्वश्रेष्ठ उपलब्धि नंबर 87 थी। सप्ताह की शुरुआत में उसकी रैंकिंग दुनिया में 98वें नंबर पर थी.

सोमवार को तोमोवा महिला टेनिस के शीर्ष 75 में पहली बल्गेरियाई खिलाड़ी बन जाएंगी, क्योंकि स्वेताना पिरोनकोवा को आखिरी बार 22 मई, 2017 को उच्च स्थान दिया गया था.

Dubai Duty Free Tennis Championships 2023 : Daniel Medvedev ने अपना 18वां टूर स्तरीय खिताब और लगातार तीसरा खिताब जीता

Nadeem Ahmed
Nadeem Ahmedhttps://tennistodaynews.com/
मुझे टेनिस खेलों के बारे में जानकारी लिखना और साझा करना पसंद है। टेनिस के बारे में ताजा खबर, खिलाड़ी गपशप, सामान की समीक्षा, आदि
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़