ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़समाचारTennis News Today : रूसी और बेलारूसी झंडों को इस टूर्नामेंट से...

Tennis News Today : रूसी और बेलारूसी झंडों को इस टूर्नामेंट से प्रतिबंधित कर दिया गया है

टेनिस न्यूज़: Tennis News Today : रूसी और बेलारूसी झंडों को इस टूर्नामेंट से प्रतिबंधित कर दिया गया है

Tennis News Today :  रूसी (Russian) और बेलारूसी झंडों (Belarusian flags) को कोर्ट कि घटना के बाद ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट (Australian Open tennis tournament) से प्रतिबंधित कर दिया गया है।

दर्शकों को शुरू में मेलबोर्न पार्क (Melbourne Park) में झंडे लाने की अनुमति इस शर्त पर दी गई थी कि वे व्यवधान का कारण न बनें।

लेकिन आयोजकों ने मंगलवार को उस फैसले को पलट दिया, जब प्रशंसकों ने यूक्रेन की कैटरीना बेंडल (Katarina Bendal) और रूसी कामिला राखीमोवा (Kamila Rakhimova) के बीच मैच के दौरान रूसी झंडा दिखाया।

Australian Open : टेनिस ऑस्ट्रेलिया ने एक बयान में कहा हम टेनिस का आनंद लेने के लिए सर्वोत्तम संभव वातावरण सुनिश्चित करने के लिए खिलाड़ियों और अपने प्रशंसकों के साथ काम करना जारी रखेंगे।”

यूक्रेनी प्रशंसकों का कहना है कि उन्होंने सोमवार को पहले दौर के मैच में पुलिस और सुरक्षा को बुलाया, उनका दावा था कि रूसी समर्थक बेलारूसी खिलाड़ी को कैटरीना बेंडल (Katarina Bendal) को ताना दे रहे थे।

कैटरीना बेंडल (Katarina Bendal) ने कहाँ यह एक छोटा सा कोर्ट है, लोग खिलाड़ियों के बेहद करीब थे, इसलिए मुझे जो लगा वह डराने वाला था।

लेकिन इसमें शामिल रूसी पुरुषों में एक दर्शक ने बताया कि उनका समूह बस अपने देशवासियों की जय-जयकार कर रहा था।

Australian Open : ऑस्ट्रेलिया (Australia) और न्यूजीलैंड (New Zealand) में यूक्रेन के राजदूत ने पहले टेनिस ऑस्ट्रेलिया (Tennis Australia) को कार्रवाई करने के लिए कहा था।

रूसी (Russian) और बेलारूसी (Belarusian) एथलीट पिछले साल फरवरी में यूक्रेन पर आक्रमण शुरू होने के बाद से टेनिस सहित कई खेलों में अपने देशों के झंडे के नीचे नहीं खेल पाए हैं।

जबकि दोनों देशों के खिलाड़ी ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian Open) के दौरान एक तटस्थ सफेद झंडे के नीचे प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं, उन्हें 2022 में पूरी तरह से विंबलडन (Wimbledon)में खेलने से प्रतिबंधित कर दिया गया था।

Nadeem Ahmed
Nadeem Ahmedhttps://tennistodaynews.com/
मुझे टेनिस खेलों के बारे में जानकारी लिखना और साझा करना पसंद है। टेनिस के बारे में ताजा खबर, खिलाड़ी गपशप, सामान की समीक्षा, आदि
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़