ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ीTennis News: Murray ने टेनिस की खंडित संरचना पर कही ये बात

Tennis News: Murray ने टेनिस की खंडित संरचना पर कही ये बात

टेनिस न्यूज़: Tennis News: Murray ने टेनिस की खंडित संरचना पर कही ये बात

Tennis News: टेनिस की खंडित संरचना लंबे समय से इस खेल की कमजोर कड़ी रही है, जिसमें सात अलग-अलग शासी निकाय अक्सर एक-दूसरे के साथ मतभेद में रहते हैं। लेकिन क्या होगा अगर टेनिस के पास एक कमिश्नर हो, जो पूरी तरह से नियंत्रण में हो और क्या होगा अगर वह कमिश्नर एंडी मरे हो?

यह दुबई ड्यूटी फ्री टेनिस चैंपियनशिप में भाग लेने की पूर्व संध्या पर मरे से पूछा गया एक काल्पनिक प्रश्न था और पूर्व विश्व नंबर 1 ने तुरंत अपने विचार साझा किए कि एक स्वस्थ टेनिस पारिस्थितिकी तंत्र बनाने के लिए वह सबसे पहले क्या निपटेंगे।

“शायद शेड्यूल। अगर मैं जो चाहता था वह कर सकता था और कोई अनुबंध नहीं था जो मुझे शेड्यूल को इधर-उधर करने से रोकता, तो जाहिर सी बात है कि मैं कुछ चीजें करूंगा,” मरे ने डेनिस शापोवालोव के खिलाफ दुबई में अपने ओपनर से पहले द नेशनल को बताया, जहां वह हैं नए सीजन की कठिन शुरुआत में से केवल अपनी दूसरी जीत का लक्ष्य रखते हैं।

दुनिया के 50वें नंबर के खिलाड़ी – जो 2024 में 1-5 जीत-हार के बीच हैं, उनकी एकमात्र जीत पिछले हफ्ते दोहा में फ्रांस के अलेक्जेंड्रे मुलर के खिलाफ थी। उनका कहना है कि वह घास पर एक मास्टर्स 1000 टूर्नामेंट, एक मास्टर्स 1000 टूर्नामेंट जोड़ना चाहेंगे।

उन्होंने बताया, “मुझे लगता है कि दक्षिण अमेरिकी स्विंग को कुछ लोगों से थोड़ी बुरी प्रतिक्रिया मिलती है, लेकिन अगर आप वहां मैच देखते हैं, तो माहौल अविश्वसनीय होता है।”

“उन्हें वहां टेनिस बहुत पसंद है। लेकिन कभी-कभी इसे हमेशा सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को मैदान नहीं मिलता है, क्योंकि हो सकता है कि यह जिस सतह पर हो और साल का समय और इस तरह की चीजें हों, लेकिन मुझे लगता है कि वे एक पाने के लायक हैं। क्योंकि वहां खेल कितना बड़ा है और कितना अच्छा है। वे घटनाओं का समर्थन करते हैं।

स्कॉट का मानना ​​है कि ऑस्ट्रेलियाई ग्रीष्मकालीन स्विंग एक सप्ताह लंबी होनी चाहिए, जिससे सीजन के शुरुआती ग्रैंड स्लैम से पहले एक टूर्नामेंट जोड़ा जा सके और साथ ही घास के मौसम को भी बढ़ाया जा सके।

ये भी पढ़ें- Mifel Tennis Open 2024 के चैंपियन बने Jordan Thompson

Tennis News: इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि तीन बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन चाहते हैं कि छोटे सीजन के लिए खिलाड़ियों की कॉल और प्रदर्शनी कार्यक्रमों में उनकी भागीदारी के बीच संतुलन हो जो उनकी थकान और उनके व्यस्त यात्रा कार्यक्रम में योगदान देता है।

उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि ऑफ सीजन भी लंबा होना चाहिए।”

“मुझे नहीं पता कि मैं प्रदर्शनियों पर प्रतिबंध चाहूंगा या नहीं। मैं बस यही सोचता हूं कि कभी-कभी खिलाड़ी टेनिस शेड्यूल को लेकर थोड़े पाखंडी होते हैं और ऐसा लगता है कि टेनिस शेड्यूल बहुत लंबा है, लेकिन फिर खिलाड़ी प्रदर्शनियों को खेलने के लिए ऑफ-सीज़न में दुनिया भर में उड़ान भर रहे हैं, और यही उनका है पसंद।

“लेकिन यह सिर्फ पाखंडी लगता है क्योंकि उन्हें प्रदर्शनियां नहीं खेलनी हैं। और उन्हें एटीपी टूर पर हर टूर्नामेंट खेलने की ज़रूरत नहीं है; वे यहां [दुबई] नहीं आने का फैसला कर सकते हैं या उन्हें इंडियन वेल्स नहीं खेलना है।

“हां, इससे उनकी रैंकिंग को नुकसान हो सकता है, लेकिन वे उन आयोजनों को मिस करने का विकल्प चुन सकते हैं। तो हां, मैं शायद एक लंबा ऑफ-सीजन देखना चाहूंगा।

“और मैं प्रदर्शनियों पर प्रतिबंध नहीं लगाना चाहूंगा। मैं खिलाड़ियों से बस थोड़ा और चयनात्मक होने के लिए कहूंगा कि जब वे प्रदर्शनियों से दूर हों तो वे दौरे और कार्यक्रम और हर चीज के बारे में कैसे बात करते हैं। और अब सीजन के मध्य में और भी बहुत कुछ होने वाला है।”

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़