ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अन्य कहानियांTennis News : सऊदी अरब कैसे महिला टेनिस पर कब्जा कर रहा...

Tennis News : सऊदी अरब कैसे महिला टेनिस पर कब्जा कर रहा है

टेनिस न्यूज़: Tennis News : सऊदी अरब कैसे महिला टेनिस पर कब्जा कर रहा है

Tennis News : महिलाओं के पेशेवर टेनिस दौरे पर खिलाड़ियों ने इस तथ्य से इस्तीफा दे दिया है कि उन्हें इस साल के अंत में या भविष्य में सऊदी अरब में खेलना होगा।

यह समझा जाता है कि पिछले साल मैक्सिको में आयोजित साल के अंत में होने वाले टूर्नामेंट डब्ल्यूटीए फाइनल्स को 2024 और उससे आगे के लिए सऊदी अरब में ले जाने का सौदा आसन्न है।

इस समझौते के तहत आठ महिला एकल खिलाड़ियों और 16 युगल खिलाड़ियों को सऊदी अरब में खेलने के लिए मजबूर किया जाएगा यदि वे इस सीज़न में विश्व रैंकिंग में शीर्ष आठ स्थानों पर रहते हैं, एक समूह जिसमें वर्तमान में कोको गौफ, इगा स्वियाटेक और आर्यना सबालेंका शामिल होंगे।

Tennis News : डेमी शूअर्स और उनकी युगल जोड़ीदार लुइसा स्टेफनी वर्तमान में क्वालीफिकेशन स्थानों से बाहर हैं, लेकिन शूअर्स ने पिछले साल के आयोजन के लिए क्वालीफाई किया और इस साल फिर से ऐसा करने की उम्मीद करेंगे।

डब्ल्यूटीए ने पिछले साल फाइनल को रियाद में ले जाने की कोशिश की थी, लेकिन उसके पास “सही संदेश भेजने” का समय नहीं था।

दौरे पर एलजीबीटी समुदाय के कुछ “बाहर” सदस्यों में से एक और डब्ल्यूटीए फाइनल के लिए योग्य एकमात्र सदस्य के रूप में, शूर्स दौरे की पैरवी के लिए विशेष फोकस थे।

शूअर्स कहते हैं: “मुझे लगता है कि मैं उन खिलाड़ियों में से एक था जिनसे वे वास्तव में बात करना चाहते थे क्योंकि हां, अतीत में मेरी गर्लफ्रेंड थीं।

“मुझे पता है कि वे कुछ खिलाड़ियों से बात कर रहे थे और मुझे लगता है कि अब बाद में भी उन्होंने हमें सभी बातचीत में थोड़ा-बहुत शामिल करने की कोशिश की, लेकिन मुझे यकीन नहीं है कि हम सब कुछ जानते हैं। लेकिन यह एक कठिन कॉल है।”

Tennis News : योग्य खिलाड़ियों को सिर्फ खेलने के लिए ही बाध्य नहीं किया जाता है। डब्ल्यूटीए के नियम कहते हैं कि उन्हें टूर्नामेंट से कम से कम तीन दिन पहले शहर में आना होगा और सभी अनिवार्य कार्यों में भाग लेना होगा, अन्यथा लगभग £100,000 के जुर्माने का जोखिम उठाना होगा।

लेकिन डब्ल्यूटीए के लिए जोखिम-इनाम कारक भी हैं। टूर ने अपने खिलाड़ियों को 2033 तक पुरुषों के टूर के बराबर पुरस्कार राशि का भुगतान करने का वादा किया है, कुछ ऐसा जिसके लिए उन्हें अपने मौजूदा स्तरों से ऊपर महत्वपूर्ण बाहरी निवेश जुटाने की आवश्यकता होगी। पिछले साल, प्रमुख डब्ल्यूटीए प्लेयर्स सदस्य जेसिका पेगुला ने इस तथ्य की ओर इशारा किया था।

5 चीजें जो हमने Australian Open 2024 से सीखीं

Nadeem Ahmed
Nadeem Ahmedhttps://tennistodaynews.com/
मुझे टेनिस खेलों के बारे में जानकारी लिखना और साझा करना पसंद है। टेनिस के बारे में ताजा खबर, खिलाड़ी गपशप, सामान की समीक्षा, आदि
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़