ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अन्य कहानियांTennis Ball : टेनिस बॉल का उपयोग आसानी से क्रिकेट खेलने के...

Tennis Ball : टेनिस बॉल का उपयोग आसानी से क्रिकेट खेलने के लिए किया जा सकता है

टेनिस न्यूज़: Tennis Ball : टेनिस बॉल का उपयोग आसानी से क्रिकेट खेलने के लिए किया जा सकता है

Tennis Ball :  टेनिस बॉल (Tennis Ball) का उपयोग आसानी से क्रिकेट खेलने के लिए किया जा सकता है। यदि आप टेनिस बॉल (Tennis Ball) से क्रिकेट खेलते हैं तो आप बाउंड्री मार सकते हैं, विकेट ले सकते हैं, यह लेदर बॉल क्रिकेट की तुलना में कम खर्चीला होगा और स्पिन और तेज गेंदबाजी भी कर सकता है। टेनिस बॉल का उपयोग करके क्रिकेट में आपकी जरूरत की हर चीज संभव है।

आप व्यक्तिगत रूप से टेनिस बॉल (Tennis Ball) से गेंद को दोनों तरह से घुमा सकते हैं और चमड़े की गेंदों (क्रिकेट गेंदों) से भी ऐसा कर सकते हैं। मैं ऐसे कई लोगों को जानता हूं जो टेनिस बॉल (Tennis Ball) का इस्तेमाल करके ऐसा कर सकते हैं। इसलिए गेंद को स्विंग कराने की क्षमता निश्चित तौर पर अहम नहीं है। तो फिर क्रिकेट में टेनिस बॉल (Tennis Ball) का पेशेवर इस्तेमाल क्यों नहीं किया जाता.

Tennis Ball : अपने बचपन में मैं कॉर्क की गेंद से क्रिकेट खेला करता था, यह बहुत कठोर होती है और बिल्कुल चमड़े की गेंद जैसी दिखती है और चमड़े की गेंद जैसी ही विशेषताएं प्रदान करती है। चूंकि गेंद चमड़े की गेंद की तुलना में बहुत सस्ती थी, इसलिए यह चमड़े की गेंद का बहुत लोकप्रिय प्रतिस्थापन था।

चूंकि उस समय आसानी से उपलब्ध होने के कारण लोग ठीक वैसे ही खेलते थे जैसे आज हम टेनिस बॉल (Tennis Ball) से खेलते हैं, बिना किसी गियर के। यह बहुत खतरनाक था और कई दुर्भाग्यपूर्ण मामले हुए और वास्तव में लोगों को उस गेंद को खेलना या इस्तेमाल करना बंद करने के लिए मजबूर होना पड़ा।

Tennis Ball : यहां तक कि मैं उस गेंद से क्रिकेट खेलते समय अपनी एक आंख खो देने से बाल-बाल बच गया, बहुत से लोग इतने भाग्यशाली नहीं हैं। यदि आप सोच रहे हैं कि यह कॉर्क बॉल क्या है, तो इसकी गेंद बिल्कुल उसी तरह बनाई गई है जिस तरह उस समय कोई हॉकी गेंद क्रिकेट/चमड़े की गेंद की तरह बनाई जाती थी.

तो यह हॉकी की गेंद से क्रिकेट खेलने जैसा है। तो फिर उस समय भी क्रिकेट में कॉर्क गेंदों का व्यावसायिक उपयोग क्यों नहीं किया जाता था.

Australian Open 2023 : Sebastian Korda को कलाई की चोट के कारण क्वार्टर फाइनल मैच से रिटायर होना पड़ा

Nadeem Ahmed
Nadeem Ahmedhttps://tennistodaynews.com/
मुझे टेनिस खेलों के बारे में जानकारी लिखना और साझा करना पसंद है। टेनिस के बारे में ताजा खबर, खिलाड़ी गपशप, सामान की समीक्षा, आदि
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़