ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अन्य कहानियांTable Tennis : टेबल टेनिस के खेल के लिए पिंग पोंग वैकल्पिक...

Table Tennis : टेबल टेनिस के खेल के लिए पिंग पोंग वैकल्पिक ट्रेडमार्क नाम में से एक था

टेनिस न्यूज़: Table Tennis : टेबल टेनिस के खेल के लिए पिंग पोंग वैकल्पिक ट्रेडमार्क नाम में से एक था

Table Tennis : टेबल टेनिस के खेल के लिए पिंग पोंग वैकल्पिक, ट्रेडमार्क नाम में से एक था। इसका उपयोग पहले इंग्लैंड और बाद में अमेरिका में किया गया था। यह लोकप्रिय हो गया क्योंकि यह उस समय बाजार के नेता, अंग्रेजी खेल कंपनी जॉन जैक्स एंड सन द्वारा इस्तेमाल किया गया था।

ध्यान दें कि आम धारणा के विपरीत, “पिंग पोंग” शब्द की उत्पत्ति चीन में नहीं हुई थी।

Table Tennis : टेबल टेनिस, या जैसा कि इसे कभी-कभी पिंग पोंग कहा जाता है, दुनिया में सबसे लोकप्रिय “रैकेट” खेल है, और 300 मिलियन से अधिक प्रतिभागियों के साथ किसी भी प्रकार का दूसरा सबसे लोकप्रिय खेल है.

यह दुनिया भर में मनोरंजक और पेशेवर रूप से सभी उम्र, राष्ट्रीयता और लिंग के लोगों द्वारा खेला जाता है। एक कहानी में इस खेल की शुरुआत भारत में 1880 के दशक में हुई थी, जहाँ माना जाता है कि ब्रिटिश अधिकारियों ने टेनिस का एक संस्करण विकसित किया था जिसे उन्होंने शुरू में इनडोर टेनिस कहा था.

खेल खाने की मेज पर खेला जाता था, जिसमें पुस्तकें विभाजक जाल के रूप में काम करती थीं, गेंद के रूप में एक गोल कॉर्क और पैडल के रूप में सिगार बॉक्स के ढक्कन होते थे.

इस खेल को वापस इंग्लैंड स्थानांतरित कर दिया गया जहां यह अंग्रेजी उच्च वर्ग के लिए रात के खाने के मनोरंजन के रूप में काम करता था। उस बार-बार दोहराई जाने वाली कहानी की कभी पुष्टि नहीं हुई। अंतर्राष्ट्रीय टेबल टेनिस के अनुसार

Table Tennis : टेबल टेनिस का संघ आधिकारिक इतिहास, 1800 के दशक के अंत में गेम निर्माताओं ने इनडोर टेनिस मोटिफ गेम विकसित करके लॉन टेनिस की सफलता को कम करने की कोशिश की.

बोर्ड और डाइस गेम, कार्ड गेम, टिडली विंक्स टेनिस गेम, रैकेट और बैलून गेम, 1890 में इंग्लैंड के डेविड फोस्टर द्वारा टेबल पर टेनिस का पहला एक्शन गेम, उसके बाद 1891 में जैक्स गोसिमा.

अनुपयुक्त गेंद के कारण दोनों खेल विफल रहे: रबर गेंदों के साथ उछाल बहुत ज्यादा था, कॉर्क गेंदों के साथ बहुत खराब

Dubai Duty Free Tennis Championships 2023 : Daniel Medvedev ने अपना 18वां टूर स्तरीय खिताब और लगातार तीसरा खिताब जीता

Nadeem Ahmed
Nadeem Ahmedhttps://tennistodaynews.com/
मुझे टेनिस खेलों के बारे में जानकारी लिखना और साझा करना पसंद है। टेनिस के बारे में ताजा खबर, खिलाड़ी गपशप, सामान की समीक्षा, आदि
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़