ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतर्राष्ट्रीय टेनिसAustralian Open 2024 के दूसरे दौर में हारकर बाहर हुए Nagal

Australian Open 2024 के दूसरे दौर में हारकर बाहर हुए Nagal

टेनिस न्यूज़: Australian Open 2024 के दूसरे दौर में हारकर बाहर हुए Nagal

Australian Open 2024: ऑस्ट्रेलियन ओपन 2024 में सुमित नागल (Sumit Nagal) की दौड़ गुरुवार को समाप्त हो गई। क्योंकि उन्हें चीन के 18 वर्षीय वाइल्ड कार्ड जुनचेंग शांग (Juncheng Shang) के खिलाफ पुरुष एकल के दूसरे दौर में 2 घंटे 50 मिनट में 6-2, 3-6, 5-7, 4-6 से हार का सामना करना पड़ा।

नागल, कजाकिस्तान के अलेक्जेंडर बुब्लिक के खिलाफ शुरुआती दौर में जीत के साथ, 1989 के बाद पहले भारतीय बन गए थे, जब रमेश कृष्णन ने ऑस्ट्रेलियन ओपन में विश्व नंबर 1 और गत चैंपियन मैट विलेंडर को ग्रैंड स्लैम में एक वरीयता प्राप्त खिलाड़ी को हराया था।

दूसरे दौर में प्रवेश करते हुए क्वालीफायर के माध्यम से अपने करियर में चौथी बार मेजर के मुख्य ड्रॉ में प्रवेश करने के बाद, नागल ने मेलबर्न पार्क में अपने चार मैचों में एक भी सेट नहीं छोड़ा था।

26 वर्षीय खिलाड़ी ने कोर्ट 13 पर शुरुआती सेट जीतने के लिए एक बार फिर जोरदार शुरुआत की। 5-2 पर पहुंचने के लिए उन्होंने जो दूसरा ब्रेक हासिल किया, वह विशेष रूप से प्रभावशाली थे। क्योंकि खेल छह बार ड्यूस तक गया। लेकिन नागल दृढ़ रहे और शीर्ष पर आ गए। उन्होंने अपने फोरहैंड से अपनी सीमा पहचान ली थी और चतुराई से खेल का निर्धारण कर रहे थे।

हालांकि, वहां से, शांग ने शानदार अंदाज में चीजें बदल दीं और अगले तीन सेट जीतकर तीसरे दौर में अपनी जगह पक्की कर ली। किशोरे, जिन्होंने शुरुआती दौर में मैकेंजी मैकडोनाल्ड को पांच सेटों में हराने के लिए संघर्ष किया था, उन्होंने एक बार फिर अविश्वसनीय धैर्य दिखाया।

ये भी पढ़ें- Australian Open : Casper Ruud ने Max Purcell को हराया

Australian Open 2024: युवा बाएं हाथ के खिलाड़ी ने दोनों तरफ से शक्तिशाली शुरुआत की। जिससे उनका आत्मविश्वास बढ़ता गया। उन्होंने ब्रेक लेकर 3-1 की बढ़त ले ली और दूसरे सेट को समाप्त करने और बराबरी हासिल करने के लिए दृढ़ रहे। तीसरा सेट 6-5 तक सर्विस पर रहा। लेकिन शांग ने सही समय पर ब्रेक लेकर मुकाबले में बढ़त हासिल कर ली तब तक गति पूरी तरह से उनके पक्ष में हो गई थी और वह चौथे सेट में 4-3 से आगे हो गए और फिर मैच हार गए।

नागल के लिए, यह एक ऐतिहासिक अभियान का निराशाजनक अंत था। हरियाणा के झज्जर के दाहिना हाथ वाले खिलाड़ी अपना सब कुछ दे रहे थे, लेकिन उनके प्रतिद्वंद्वी के पास बहुत अधिक मारक क्षमता थी। शांग ने 52 अप्रत्याशित गलतियां की। लेकिन अपने शॉट्स जारी रखे और 55 विनर भी लगाए।

चीनी खिलाड़ी अब रविवार को तीसरे दौर में दुनिया के नंबर 2 कार्लोस अल्कारेज से भिड़ेंगे, जिन्होंने इटली के लोरेंजो सोनेगो को 6-4, (3)6-7, 6-3, 7-6(3) से हराया।

इस बीच, पुरुष युगल प्रतियोगिता में भारतीय प्रशंसकों के लिए कुछ खुशी की बात थी। क्योंकि रोहन बोपन्ना और उनके ऑस्ट्रेलियाई साथी मैथ्यू एब्डेन ने जेम्स डकवर्थ और मार्क पोलमैन्स की ऑल-ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी को पहले दौर में 7-6(5), 4-6, 7-6( 2) से हराया।

बोपन्ना और एबडेन की दूसरी वरीयता प्राप्त जोड़ी पहले सेट में 0-5 से पिछड़ गई थी, लेकिन इसके बाद उन्होंने शानदार वापसी करते हुए ओपनर को टाई-ब्रेकर में जीत लिया, क्योंकि 43 वर्षीय भारतीय ने कुछ क्लच टेनिस का प्रदर्शन किया। डकवर्थ और पोलमैन्स ने दूसरा सेट जीतने के लिए वापसी की, लेकिन बोपन्ना और एबडेन ने निर्णायक सेट में धैर्य बनाए रखा और एक और टाई-ब्रेकर जीतकर सौदा पक्का कर लिया। शुक्रवार को दूसरे दौर में उनका सामना जॉन मिलमैन और एडवर्ड विंटर की एक और ऑल-ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी से होगा।

हालांकि, विजय सुंदर प्रशांत और अनिरुद्ध चन्द्रशेखर की भारतीय पुरुष युगल जोड़ी हंगरी के मार्टन फुकसोविक्स और फैबियन मारोज़्सन के खिलाफ 3-6, 4-6 से हार के बाद पहले दौर में बाहर हो गई।

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़