ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ीFrench Open 2023 के दूसरे दौर में पहुंचे Sloane Stephens

French Open 2023 के दूसरे दौर में पहुंचे Sloane Stephens

टेनिस न्यूज़: French Open 2023 के दूसरे दौर में पहुंचे Sloane Stephens

French Open 2023: फ्रेंच ओपन की पूर्व उपविजेता स्लोएन स्टीफंस (Sloane Stephens) ने सोमवार को कैरोलिना प्लिस्कोवा (Karolina Pliskova) को 6-0, 6-4 से हराकर टूर्नामेंट के दूसरे दौर में प्रवेश किया। अमेरिकी ने जीत पूरी करने में 1 घंटा 24 मिनट का समय लिया। स्टीफंस ने शुरुआत से ही कार्यवाही पर नियंत्रण कर लिया, जबकि प्लिसकोवा अपने शॉट्स पर लय पाने के लिए संघर्ष कर रही थी।

मटुआ मैड्रिड ओपन में बाएं घुटने में चोट के कारण चूकने के बाद चेक खिलाड़ी अपना दूसरा टूर्नामेंट खेल रही थीं। जब वह पेरिस में कोर्ट में गई तो पूर्व विश्व नं 1 के घुटने पर टेप लगा हुआ था। मैच में प्लिस्कोवा ने केवल दूसरे सेट में बढ़त हासिल की थी, जब उन्होंने सातवें गेम में स्टीफंस की सर्विस तोड़कर 4-3 की बढ़त बना ली थी।

हालांकि उन्होंने तुरंत स्टीफेंस को ब्रेक वापस दे दिया और बाद में मैच में कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। क्योंकि उन्होंने 10वें गेम में दूसरा निर्णायक ब्रेक हासिल किया और अगले दौर में जगह बनाई। स्टीफंस ने प्लिस्कोवा के 58% के मुकाबले अपने पहले-सेवा अंक का 73% जीता।

प्लिस्कोवा की दूसरी सर्व पर वापसी पर भी उन्होंने 18 में से 14 अंक जीते। स्टीफंस ने प्लिस्कोवा के 16 की तुलना में 19 विजेताओं के साथ मैच समाप्त किया। उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी के दूसरे दौर में, पूर्व नं 31 के मुकाबले सिर्फ 10 अप्रत्याशित त्रुटियां कीं। वहीं अब स्टीफंस का अगला मुकाबला या तो वरवरा ग्रेचेवा या दलमा गल्फी के खिलाफ होगा।

ये भी पढ़ें- French Open 2023 के दूसरे दौर में पहुंचे Cameron Norrie

French Open 2023: अनास्तासिया पाव्लुचेंकोवा ने किया लिंडा फ्रुहविर्तोवा को बाहर

कैमिला ओसोरियो जिन्होंने आखिरी मिनट में लकी लूजर के रूप में मुख्य ड्रॉ में जगह बनाई, वह भी दूसरे दौर में पहुंच गईं। कोलंबियाई ने एना बोगडान के खिलाफ शुरुआती सेट को गिरा दिया, लेकिन दो घंटे नौ मिनट के बाद 3-6, 6-3, 7-5 से अपने लिए वापसी करने में सफल रहीं। 22वीं वरीयता प्राप्त डोना वेकिक ने भी यूक्रेन की क्वालीफायर दयाना यास्त्रेम्स्का को 6-2, 7-5 से हराया।

इस मैच पूरा करने के लिए क्रोएशियाई को एक घंटा 26 मिनट का समय लगा। अंत में एक अन्य पूर्व फ्रेंच ओपन फाइनलिस्ट ने राउंड-ऑफ़-64 में प्रवेश किया। अनास्तासिया पाव्लुचेंकोवा ने अपने पहले दौर के संघर्ष में चेक किशोरी लिंडा फ्रुहविर्टोवा को 70 मिनट में 6-2, 6-2 से हराकर खुद को मेजर में बनाए रखा।

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़