ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ीSimona Halep पर सात महीने में लगा दूसरा डोपिंग का आरोप

Simona Halep पर सात महीने में लगा दूसरा डोपिंग का आरोप

टेनिस न्यूज़: Simona Halep पर सात महीने में लगा दूसरा डोपिंग का आरोप

Simona Halep: दो बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन और पूर्व विश्व नं नंबर 1 सिमोना हालेप को अंतर्राष्ट्रीय टेनिस इंटीग्रिटी एजेंसी (ITIA) द्वारा उनके एथलीट बायोलॉजिकल पासपोर्ट में अनियमितताओं के लिए दूसरे डोपिंग अपराध के आरोप के बाद सात महीने का एक और प्रतिबंध दिया गया है। आईटीआईए ने कहा कि आरोप “अलग है और इसके अलावा” अगस्त में यूएस ओपन (U.S. Open) में ड्रग परीक्षण में विफल होने के बाद हालेप को पिछले साल प्राप्त अंतिम निलंबन है।

ये भी पढ़ें- Hopman Cup 2023 WTA शेड्यूल प्ले ऑफ और बहुत कुछ

Simona Halep: हालेप के दूसरे डोपिंग चार्ज पर निकोल सैपस्टेड
ITIA ने कहा कि नया आरोप एक विशेषज्ञ पैनल द्वारा हालेप के जैविक पासपोर्ट प्रोफाइल के “एक आंकलन पर आधारित” था। इस तरह के पासपोर्ट एक एथलीट के शरीर में पदार्थों की आधारभूत रीडिंग प्रदान करते हैं और चार्ट डोपिंग में मदद करने का एक तरीका माना जाता है।

“हम समझते हैं कि आज की घोषणा पहले से ही हाई-प्रोफाइल स्थिति में जटिलता जोड़ती है। इस प्रक्रिया की शुरुआत से – और वास्तव में आईटीआईए में कोई भी – हम सुश्री हालेप के साथ एक सहानुभूतिपूर्ण, कुशल और समयबद्ध तरीके से जुड़ने के लिए प्रतिबद्ध रहे हैं,” डोपिंग रोधी समूह के वरिष्ठ निदेशक निकोल सैपस्टेड ने एक बयान में कहा।

एक सोशल मीडिया पोस्ट में हालेप ने शुक्रवार को लिखा कि आईटीआईए द्वारा शुरू में आरोप लगाए जाने के बाद से वह “अपने जीवन में अब तक के सबसे बुरे सपने से गुजरी हैं।”

उन्होंने जारी रखा यह कहते हुए कि उनका “नाम सबसे खराब तरीके से गंदा किया गया है” और आईटीआईए “मेरे अपराध को साबित करने के लिए दृढ़ संकल्पित है, जबकि मैंने कभी भी कोई अवैध पदार्थ लेने के बारे में सोचा भी नहीं है।”

हालेप की पोस्ट कहती है कि वह “संदूषण का शिकार” थी और हमेशा “किसी भी तरह की धोखाधड़ी के खिलाफ” रही है।

उन्होंने कहा कि,”मैं अंत में मई के अंत में निर्धारित अपनी सुनवाई में अपना मामला पेश करने में सक्षम होने के लिए उत्सुक हूं,”

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़