ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ीShanghai Masters: Jarry ने जीत के साथ मनाया अपना जन्मदिन

Shanghai Masters: Jarry ने जीत के साथ मनाया अपना जन्मदिन

टेनिस न्यूज़: Shanghai Masters: Jarry ने जीत के साथ मनाया अपना जन्मदिन

Shanghai Masters: रोलेक्स शंघाई मास्टर्स में पुनरुत्थानवादी डिएगो श्वार्ट्जमैन (Diego Schwartzman) को हराने के बाद निकोलस जैरी (Nicolas Jarry) नें बुधवार को पहली बार एटीपी मास्टर्स 1000 क्वार्टर फाइनल में पहुंचकर अपना 28 वां जन्मदिन मनाया।

चिली के 22वें वरीय खिलाड़ी ने 6-3, 5-7, 6-3 से जीत हासिल की और चीन में कार्लोस अल्कारेज या ग्रिगोर दिमित्रोव के साथ क्वार्टर फाइनल मुकाबला बुक किया। उन्होंने श्वार्ट्जमैन को 17 के मुकाबले 44 विनर्स से हराकर अर्जेंटीना के खिलाड़ी के खिलाफ साल की अपनी दूसरी जीत हासिल की और जोड़ी की लेक्सस एटीपी हेड2हेड सीरीज में 2-4 से सुधार किया।

जैरी ने कहा कि, “मैं उस दूसरे सेट के बाद वापसी करके बहुत खुश हूं। मैं थोड़ा संघर्ष कर रहा था। मैंने खुद को आगे बढ़ाने की कोशिश की। हमारे इतिहास के कारण डिएगो के खिलाफ खेलना बहुत कठिन है। मानसिक रूप से वह बहुत मजबूत हैं और साथ ही वह एक महान प्रतियोगी भी हैं। वह हर गेंद पर अच्छा प्रदर्शन करते हैं। जिस वजह से उनके खिलाफ आपको बहुत मेहनत करनी होगी और मैं इससे उबरकर बहुत खुश हूं।”

चीन में अंतिम आठ में पहुंचना जैरी के लिए करियर के सर्वश्रेष्ठ सीजन में एक और मील का पत्थर था, जिन्होंने 2023 में 36 टूर-स्तरीय जीत दर्ज की है। इसमें उनके होमटाउन सैंटियागो और जिनेवा में खिताबी दौड़ शामिल है और वह अब वह पहली बार पेपरस्टोन एटीपी रैंकिंग में शीर्ष 20 में जगह बनाने की कगार पर खड़े हैं। वह वर्तमान में पेपरस्टोन एटीपी लाइव रैंकिंग में 21वें स्थान पर हैं।

जैरी ने कहा कि, “मैं इस साल कई चीजें हासिल कर रहा हूं इसलिए मैं हर लक्ष्य, हर सुधार से खुश हूं और मैं इसका आनंद लेने की कोशिश कर रहा हूं। हर दिन मैं बेहतर होने की कोशिश कर रहा हूं और अपने पांच सर्वश्रेष्ठ मैच जीतने की कोशिश कर रहा हूं। मैंने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है इसलिए उम्मीद है कि मैं इसे जारी रखूंगा।”

ये भी पढ़ें- Shanghai Masters 2023 के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे Hurkacz

Shanghai Masters: जैरी की पत्नी लौरा और उनके बेटे, जुआन और सैंटियागो, उनके साथ उनके विशेष जन्मदिन के पल को साझा करने के लिए शंघाई में थे। जब वे क्वार्टर फाइनल में शीर्ष वरीयता प्राप्त कार्लोस अल्कारेज या 18वीं वरीयता प्राप्त ग्रिगोर दिमित्रोव से भिड़ेंगे तो उन्हें चिली के खिलाड़ी को और भी अधिक ऊंचाइयों तक प्रेरित करने की उम्मीद होगी। एक जीत जैरी को पहली बार शीर्ष 20 खिलाड़ी बना सकती है।

जैरी ने कहा कि, “यह मेरे लिए बहुत खास है। मुझे लगता है कि यह तीसरी बार है जब मैंने अपना जन्मदिन यहां बिताया है और आमतौर मैं यहां अकेला होता था। इसलिए यह बहुत दुखद था अब मेरा पूरा परिवार यहां था, इसलिए मैं इसके लिए और अपनी पत्नी के लिए आभारी हूं। जो सभी उड़ानों के साथ यहां आने में सक्षम थी। मैं उनके साथ रहकर बहुत खुश हूं और यह जीतना एक बोनस है।”

यूगो हम्बर्ट नें जे.जे. वोल्फ के खिलाफ 6-1, 6-2 की शानदार जीत के साथ 2023 को अपने करियर का सबसे सफल वर्ष बनाने में जेरी का साथ दिया। फ्रांसीसी खिलाड़ी को 58 मिनट की जीत में एक भी ब्रेक प्वाइंट का सामना नहीं करना पड़ा और उन्होंने अपना सीजन रिकॉर्ड 25-20 तक पहुंचा दिया। उनकी पिछली सर्वश्रेष्ठ टूर-स्तरीय जीत संख्या 24 थी, जो 2020 में निर्धारित की गई थी।

हम्बर्ट ने कहा कि, “यह मेरे लिए शानदार प्रदर्शन था, मैंने शानदार स्तर का प्रदर्शन किया। मुझे बहुत गर्व है। मैं वास्तव में शुरू से अंत तक केंद्रित था। मैंने जेरेमी चार्डी के साथ अपनी टीम के साथ बहुत काम किया है। पिछले साल मैं चैलेंजर्स में था इसलिए यह एक बड़ा सुधार है। यह दैनिक कार्य है और हमने कुछ अच्छा बनाया है। मैं यहां क्वार्टर में आकर बहुत खुश हूं।”

32वीं वरीयता प्राप्त हम्बर्ट अपने दूसरे मास्टर्स 1000 क्वार्टर फाइनल में पांचवीं वरीयता प्राप्त एंड्री रुबलेव या 12वीं वरीयता प्राप्त टॉमी पॉल से भिड़ेंगे। 25 वर्षीय, जो 2020 में रोलेक्स पेरिस मास्टर्स के अंतिम आठ में भी पहुंचे थे, वह अपने शंघाई रन के परिणामस्वरूप पेपरस्टोन एटीपी लाइव रैंकिंग में वह पांच स्थान ऊपर 29वें नंबर पर हैं।

 

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़