ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतर्राष्ट्रीय टेनिसSerena Williams : मीन स्ट्रीट्स से ग्रैंड स्लैम टेनिस क्वीन तक

Serena Williams : मीन स्ट्रीट्स से ग्रैंड स्लैम टेनिस क्वीन तक

टेनिस न्यूज़: Serena Williams : मीन स्ट्रीट्स से ग्रैंड स्लैम टेनिस क्वीन तक

Serena Williams : सेरेना विलियम्स पब्लिक कोर्ट टेनिस से निकलकर आज वो नई पीढ़ी के लिए सुपरस्टार और शायद इतिहास की सबसे महान खिलाड़ी बन गईं। अब, 40 वर्षीय सेरेना निश्चित रूप से अपना आखिरी मैच खेलने के बाद सेवानिवृत्ति की ओर बढ़ रही है, शुक्रवार को यूएस ओपन में अजला टोमलजानोविक (Ajla Tomljanovic) से तीन सेट की हार के बाद कहा.  बेटी ओलंपिया के साथ पारिवारिक समय बिताने और एक माँ बनने और खुद के एक अलग संस्करण का पता लगाने के लिए तैयार हूं।

विलियम्स ने 2013 यूएस ओपन खिताब के बाद कहा, “मैं अभी भी रैकेट और सपने वाली लड़की हूं और मैं बस उसके लिए खेल रही हूं. सात ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब, तीन फ्रेंच ओपन, सात विंबलडन और छह यूएस ओपन जीतने के साथ ही उसने अपना सपना पूरा कर लिया और मार्गरेट कोर्ट द्वारा निर्धारित स्लैम एकल खिताब के सर्वकालिक रिकॉर्ड की बराबरी करने में सिर्फ इकलौती खिलाड़ी है।

ये भी पढ़ें- US Open : एक शॉट ने एंडी मरे को हमेशा परेशान किया है

Serena Williams : सेरेना ने 17 साल की उम्र में 1999 यूएस ओपन में अपना पहला ग्रैंड स्लैम खिताब जीता और 2017 में ओलंपिया के साथ गर्भवती होने के दौरान ऑस्ट्रेलियन ओपन में अपना 23 वां और सबसे हालिया प्रमुख खिताब जीता. उसने सितंबर 2017 में अपनी बेटी को जन्म दिया और फुफ्फुसीय अन्त: शल्यता के बाद छह सप्ताह बिस्तर पर बिताए, लेकिन पांच महीने बाद फेड कप युगल में वीनस के साथ प्रतियोगिता में वापसी करने के लिए संघर्ष किया।

उन्होंने संघर्षों से भी संघर्ष किया सेरेना की सौतेली बहन, येटुंडे प्राइस को 2003 में 31 साल की उम्र में एक गिरोह के सदस्य ने उनके गृहनगर कॉम्पटन में गोली मार दी थी वह सेरेना की निजी सहायक थीं. 2010 की विंबलडन जीत के बाद एक जर्मन रेस्तरां में अपना पैर कटने के बाद, उन्हें दो सर्जरी की जरूरत थी और उन्होंने 20 सप्ताह तक चलने वाली कास्ट में बिताए, एक ऐसी स्थिति जिसके बाद 2011 में उनके फेफड़ों में रक्त के थक्के जमने लगे , जिससे उनकी जान को खतरा हो गया था।

 

Nadeem Ahmed
Nadeem Ahmedhttps://tennistodaynews.com/
मुझे टेनिस खेलों के बारे में जानकारी लिखना और साझा करना पसंद है। टेनिस के बारे में ताजा खबर, खिलाड़ी गपशप, सामान की समीक्षा, आदि
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़