ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़राष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ीSania Mirza Retirement: भारतीय टेनिस स्टार ने लिखा भावनात्मक विदाई संदेश, साथ...

Sania Mirza Retirement: भारतीय टेनिस स्टार ने लिखा भावनात्मक विदाई संदेश, साथ ही दिया ‘नई शुरुआत’ का संकेत

टेनिस न्यूज़: Sania Mirza Retirement: भारतीय टेनिस स्टार ने लिखा भावनात्मक विदाई संदेश, साथ ही दिया ‘नई शुरुआत’ का संकेत

Sania Mirza Retirement: भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा (Sania Mirza) ने संन्यास पर अपनी भावनात्मक विदाई पोस्ट में नई शुरुआत का संकेत दिया है। मिर्जा पिछले कुछ समय से एक साथ कई चीजें कर रही हैं। जब वह रोहन बोपन्ना (Rohan Bopanna) के साथ ऑस्ट्रेलियन ओपन में अपने एक आखिरी तूफान की तैयारी कर रही है तो साथ ही वह अपने पति शोएब मलिक (Shoaib Malik) के साथ एक टॉक शो की मेजबानी कर रही है। वहीं वह मलिक के साथ तलाक के बीच में होने की भी अफवाह में भी शामिल हैं। ऑस्ट्रेलियन ओपन 2023 के बाद वह आधिकारिक तौर पर अपने शानदार करियर का अंत कर देंगी।

ये भी पढ़ें- Australia Open 2023: ऑस्ट्रेलियन ओपन के डे 1 में ये खिलाड़ी आएंगे एक्शन में नजर

Sania Mirza Retirement: सानिया मिर्जा के द्वारा लिखा गया पूर्ण विवरण

“तीस (हाँ, 301) साल पहले हैदराबाद के नस्र स्कूल की एक 6 साल की लड़की अपनी युवा मां के साथ निज़ाम क्लब के एक टेनिस कोर्ट में चली गई और कोच से लड़ी कि उसे टेनिस खेलना सीखने दिया जाए जैसा कि उसने सोचा था कि वह बहुत छोटी थी। हमारे सपनों की लड़ाई 6 बजे शुरू हुई!

हमारे खिलाफ सभी बाधाओं के बावजूद बहुत उम्मीद के साथ हमने किसी दिन ग्रैंड स्लैम में खेलने और खेल में उच्चतम स्तर पर सम्मान के साथ अपने देश का प्रतिनिधित्व करने का सपना देखने की हिम्मत की। जैसा कि मैं अब अपने करियर को देखती हूं न केवल मुझे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट की आधी सदी से अधिक समय तक अच्छा खेलने का मौका मिला, बल्कि मैं भाग्यशाली थी कि भगवान की कृपा से उनमें से कुछ जीतने का भी मौका मिला।

अपने देश के लिए पदक जीतना मेरा सबसे बड़ा सम्मान रहा है और मैं पोडियम पर खड़े होने के लिए वास्तव में विनम्र महसूस कर रही हूं, यह जानकर कि तिरंगे को दुनिया भर में लाखों लोगों द्वारा देखा और सम्मान दिया गया था – सभी किसी ऐसी चीज के कारण जो मुझे हासिल करने का सौभाग्य मिला। यह लिखते हुए भी मेरी आंखों में आंसू हैं और रोंगटे खड़े हो जाते हैं।

जब मैं अपना पहला ऑस्ट्रेलियन ओपन खेलने के 18 साल बाद अपना आखिरी ऑस्ट्रेलियन ओपन खेलने के लिए तैयार हो रही हूं और फिर फरवरी में दुबई ओपन, मेरे अंदर बहुत सारी भावनाएं गर्व और कृतज्ञता के साथ चमक रही हैं, शायद, सबसे महत्वपूर्ण होने के नाते। मैं अपने पेशेवर करियर के पिछले 20 वर्षों में जो कुछ भी हासिल कर पाई हूं, उस पर मुझे गर्व है और मैं उन यादों के लिए बहुत आभारी हूं जो मैं बनाने में सक्षम हूं। जीवन भर मेरे साथ रहने वाली सबसे बड़ी याद गर्व और खुशी की है, जो मैंने अपने साथी देशवासियों और समर्थकों के चेहरों पर हर बार देखी जब भी मैंने जीत हासिल की और अपने लंबे करियर में मील के पत्थर तक पहुंचा।

जीवन को आगे बढ़ना चाहिए और मुझे नहीं लगता कि यह अंत है बल्कि कई अलग-अलग यादों के बनने हासिल किए जाने वाले सपनों और नए लक्ष्यों को निर्धारित करने की शुरुआत है। मेरे बेटे को अब पहले से कहीं ज्यादा मेरी जरूरत है और मैं थोड़ा शांत और शांत जीवन जीने के लिए इंतजार नहीं कर सकती, जबकि मैं अब तक जितना समय दे पाई हूं, उससे ज्यादा समय उसे दे रही हूं। जैसे वे कहते हैं, गेम। सेट। जश्न मनाना! यहां नई शुरुआत के लिए है। प्यार।

Sania Mirza Retirement: सानिया मिर्जा करियर हाइलाइट्स

ग्रैंड स्लैम खिताब (डबल्स): 3
ऑस्ट्रेलियन ओपन: 1 (2009)
फ्रेंच ओपन: 1 (2012)
यूएस ओपन: (2014)
करियर जीत-हार: डबल्स: 531-242, सिंगल्स: 271-161
करियर टाइटल्स: 43
उच्चतम रैंक: 1 (युगल)

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़