ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़राष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ीSania Mirza News: सानिया मिर्जा ने जीता आउटस्टैंडिंग अचीवमेंट IOTY 2022

Sania Mirza News: सानिया मिर्जा ने जीता आउटस्टैंडिंग अचीवमेंट IOTY 2022

टेनिस न्यूज़: Sania Mirza News: सानिया मिर्जा ने जीता आउटस्टैंडिंग अचीवमेंट IOTY 2022

Sania Mirza News: टेनिस आइकन सानिया मिर्जा (Sania Mirza) बुधवार को आउटस्टैंडिंग अचीवमेंट सीएनएन-न्यूज 18 इंडियन ऑफ द ईयर (आईओटीवाई) 2022 पुरस्कार ( Outstanding Achievement CNN-News18 Indian of the Year (IOTY) 2022 Award) प्राप्त करते हुए अपनी यात्रा को याद करते काफी इमोशनल हो गईं।

छह बार की ग्रैंड स्लैम विजेता और पूर्व युगल विश्व नंबर 1 और 27 वें नंबर पर सर्वोच्च रैंकिंग वाली भारतीय महिला एकल खिलाड़ी मिर्जा प्रेरणादायक वैश्विक आइकन ने दशकों के करियर से अब संन्यास की घोषणा की है।

Sania Mirza News: युवा मामले और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से पुरस्कार प्राप्त करने के बाद उन्होंने कहा कि, “टेनिस हमेशा मुझमें रहेगी।” “प्राथमिकताएं बदलती हैं। मैं अपने बच्चे के बाद वापसी करना चाहती थी, जो अभी चार साल का है। मैं खेल के शीर्ष पर पहुंचने में सक्षम थी। मुझे लगता है कि यह समय है। यह कड़ा फैसला था। मुझे लगता था कि फिलहाल मेरे पास टेनिस के कुछ और महीने बचे हुए हैं… लेकिन अब इस बैटन को पास करने का समय आ गया है…”

” 2003 में मैने अपनी इस यात्रा शुरू की थी। मैने अपने जीवन के 30 साल टेनिस को दिए हैं। टेनिस ने ही मुझे बनाया है कि मैं कौन हूं। मैं इसे हमेशा संजो कर रखूंगी। हर चीज के लिए एक समय और स्थान होता है … मेरे पास जो कहानी है, उपलब्धियां हैं, उस पर गर्व करने का समय है, लेकिन यह आगे बढ़ने का समय है, “मैं जीत को याद करूंगी, कोर्ट पर चलना, लेकिन यही जीवन है …”

उन्होंने कहा कि, ‘मैं इस समय कोहनी की चोट से जूझ रही हूं.. लेकिन उम्मीद है कि मैं इस साल ऑस्ट्रेलिया में खेल सकूंगी।’

ठाकुर ने कहा कि मिर्जा की उपलब्धियां महान हैं, खासकर 20 साल पहले को देखते हुए। उन्होंने कहा कि, “मिर्जा ने पांच साल की शुरुआत की, तब तक [रिटायरमेंट] वह पांच साल का हो जाएगा और फिर वह भी खेलना शुरू कर देगा।”

मिर्जा ने कहा कि उन्हें अपनी मां से एक वीडियो मिला है, जो अपने बेटे के साथ घर पर है, जो आज अपनी पहली टेनिस क्लास के लिए गया था।

 

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़