ads banner
ads banner

Sabalenka और Jabeur हुईं Miami Open 2024 से बाहर

टेनिस न्यूज़: Sabalenka और Jabeur हुईं Miami Open 2024 से बाहर

Miami Open 2024: वर्ल्ड नंबर 2 आर्यना सबालेंका (Aryna Sabalenka) और नंबर 6 ओन्स जैबूर (Ons Jabeur) शनिवार रात मियामी ओपन से बाहर हो गईं। नंबर 36 एन्हेलिना कलिनिना ने तीसरे दौर में सबालेंका को 6-4, 1-6, 6-1 से हराकर अपने करियर की दूसरी शीर्ष 5 जीत हासिल की।

इस सीजन में अभी भी अपनी फॉर्म पाने के लिए संघर्ष कर रहीं जैबूर दूसरे दौर में एलिना अवनेस्यान से 6-1, 4-6, 6-3 से हार गईं। यह जीत अवनेस्यान की सीजन की दूसरी शीर्ष 10 जीत है, 21 वर्षीय खिलाड़ी ने जनवरी में मारिया सककारी पर अपनी पहली जीत दर्ज की थी। इस हार से सीजन में जैबूर 2-5 पर आ गईं। ट्यूनीशियाई खिलाड़ी ने अपने दाहिने घुटने की समस्या के समाधान के लिए पहले सेट में मेडिकल टाइमआउट लिया।

नंबर 3 ऐलेना रयबाकिना ने अमेरिकी क्वालीफायर टेलर टाउनसेंड को 6-3, 6-7(3), 6-4 से हराकर 16वें राउंड में आगे बढ़ने के लिए दिन 5 के अपसेट बग को टाल दिया। पिछले साल यहां फाइनलिस्ट, रयबकिना अपने अगले मैच में नंबर 17 सीड मैडिसन कीज से भिड़ेंगी। अमेरिकी खिलाड़ी वांग जिन्यू पर 6-4, 7-6(5) से जीत के साथ आगे बढ़ीं।

ये भी पढ़ें- Miami Open 2024 के तीसरे दौर में पहुंचे Carlos Alcaraz

Miami Open 2024: कलिनिना ने मियामी में एक नाटकीय शुरुआती सप्ताह का आनंद लिया है। 27 वर्षीय खिलाड़ी ने दूसरे दौर में कैरोलिन वोज्नियाकी को हराने के लिए मैच प्वाइंट बचाया और सबालेंका के खिलाफ मैच हासिल किया। पिछले साल रोम में फाइनलिस्ट कलिनिना ने जीत हासिल करने के लिए संयमित टेनिस खेला। उन्होंने सबालेंका रैकेट से 42 विजेताओं को पीछे छोड़ दिया, लेकिन मौजूदा ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन 55 अप्रत्याशित त्रुटियों से चूक गईं। दोनों खिलाड़ियों ने 11-11 ब्रेक प्वाइंट बनाए, लेकिन कलिनिना ने सबालेंका के पांच की तुलना में छह को जीता।

कलिनिना ने शुरुआती सेट में ब्रेक डाउन के बाद वापसी करते हुए शुरुआती बढ़त हासिल की, लेकिन सबालेंका ने दूसरे सेट में निर्णायक सेट में जगह बना ली। कलिनिना ने 4-0 की बढ़त बना ली और 2 घंटे और 2 मिनट की जीत को समाप्त कर दिया। राउंड 16 में उनका मुकाबला यूलिया पुतिनत्सेवा से होगा।

कलिनिना की जीत ने ड्रॉ के निचले भाग में उलटफेर के दिन का मार्ग प्रशस्त किया। दुबई की फाइनलिस्ट और 22वीं वरीयता प्राप्त अन्ना कलिंस्काया इस साल शीर्ष 10 विरोधियों के खिलाफ 5-0 से आगे बढ़ गईं, उन्होंने नंबर 10 जेलेना ओस्टापेंको को 6-3, 6-1 से हराकर 16वें राउंड में प्रवेश किया। वह राउंड ऑफ 16 में आगे बढ़ने के लिए इंडियन वेल्स की फाइनलिस्ट मारिया सककारी से भिड़ेंगी।

ब्रिटेन की केटी बोल्टर ने भी उलटफेर का सामना करते हुए नंबर 11 वरीयता प्राप्त बीट्रिज हद्दाद माइया को 6-2, 6-3 से हराया। 16वें राउंड में उनका सामना विक्टोरिया अजारेंका से होगा, जब तीन बार की चैंपियन ने नंबर 7 वरीयता प्राप्त झेंग किनवेन को 6-4, 7-5 से हराया।

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़