ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ीRome Masters 2023: रोम मास्टर्स में Andy Murray को शुरुआत में ही...

Rome Masters 2023: रोम मास्टर्स में Andy Murray को शुरुआत में ही करना पड़ेगा कड़ी चुनौती का सामना

टेनिस न्यूज़: Rome Masters 2023: रोम मास्टर्स में Andy Murray को शुरुआत में ही करना पड़ेगा कड़ी चुनौती का सामना

Rome Masters 2023: एंडी मरे (Andy Murray) ने पिछले हफ्ते चैलेंजर टूर में उतरने से कुछ गति प्राप्त की है, लेकिन उन्हें रोम में एक कड़ी शुरूआती जिम्मेदारी दी गई है। फैबियो फोगनिनी (Fabio Fognini) के खिलाफ ड्रॉ होने के बाद मरे को इटालियन ओपन में घरेलू दल में से एक का सामना करना होगा।

फोगनिनी और मरे अपने एटीपी टूर हेड टू हेड में 4-4 हैं, लेकिन इतालवी ने 2019 में शंघाई में अपनी आखिरी बैठक और 2017 रोम मास्टर्स में क्ले पर अपनी आखिरी बैठक जीती है। 2009 में मोंटे कार्लो में शीर्ष पर आने के साथ फोगनिनी पर मरे की केवल एक जीत क्ले पर आई थी।

नोवाक जोकोविच शीर्ष वरीयता प्राप्त और डिफेंडिंग चैंपियन हैं, लेकिन उनके ड्रॉ में भी संभावित चुनौती है। जोकोविच या तो उस व्यक्ति का सामना करेंगे जो उन्हें बंजा लुका, लुका वान असचे, या क्ले कोर्ट मास्टर टॉमस मार्टिन एचेवेरी में तीन सेट तक ले गए थे।

मौजूदा विश्व नंबर 1 को राउंड ऑफ 32 में ग्रिगोर दिमित्रोव का सामना करने के लिए वरीयता दी गई है, बल्गेरियाई को स्टैन वावरिंका या उस चरण तक पहुंचने के लिए क्वालीफायर से आगे निकलने की आवश्यकता है। सभी 32 सीडो को दूसरे दौर में बाई मिली है, लेकिन अभी भी कुछ सम्मोहक शुरुआती मैच-अप हैं।

ये भी पढ़ें- French Open 2023: फ्रेंच ओपन से पहले Novak Djokovic को लग सकती है रैंकिंग में दोहरी मार

Rome Masters 2023: क्वालीफाइंग टूर्नामेंट रोम मास्टर्स के साथ चल रहा है। जो दो सप्ताह तक चलता है जब सभी क्वालीफाइंग को ध्यान में रखा जाता है। ऑस्ट्रेलिया के थानासी कोकिनाकिस और एलेक्सी पोपिरिन क्वालीफाइंग इवेंट में बड़े नामों में शामिल हैं।

दूसरी वरीयता प्राप्त कार्लोस अल्कारेज एक ही सीजन में मैड्रिड और रोम खिताब जीतने वाले इतिहास के चौथे व्यक्ति बन सकते हैं। अल्कारेज रोम में अपने शुरुआती मैच में या तो फ्रांसेस्को पासारो या क्वालीफायर से भिड़ने के लिए तैयार है।

सौभाग्य से अलकराज के लिए टूर्नामेंट के दायरे का मतलब है कि उनके पास मैड्रिड के अपने रन से उबरने के लिए कुछ दिनों का समय होगा। अल्कारेज को 32 के राउंड में जिरी लेहेका का सामना करने के लिए वरीयता दी गई है, जो इन-फॉर्म स्पैनियार्ड के लिए एक बड़ी प्रारंभिक परीक्षा हो सकती है।

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़