ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अन्य कहानियांRoger Federer News : रोजर फेडरर ने शुक्रवार को अपने ...

Roger Federer News : रोजर फेडरर ने शुक्रवार को अपने प्रिय सेंटर कोर्ट विंबलडन का दौरा किया

टेनिस न्यूज़: Roger Federer News : रोजर फेडरर ने शुक्रवार को अपने प्रिय सेंटर कोर्ट विंबलडन का दौरा किया

Roger Federer News : अपनी अंतिम यात्रा के कुछ महीने बाद ही, आठ बार के विंबलडन चैंपियन रोजर फेडरर (Roger Federer) ने शुक्रवार को अपने प्रिय सेंटर कोर्ट (Center Court) विंबलडन में कदम रखा। अपने पूर्व कोच और दोस्त सेवेरिन लुथी (Severin Lüthi) के साथ, रोजर ने लंदन में एक अच्छा दिन बिताया और कोर्ट पर लौटे जहां उन्होंने अपना पहला मेजर जीता और अपना आखिरी करियर एकल मैच खेला।

फेडरर ने 1998 में जूनियर विंबलडन खिताब जीता (junior Wimbledon title), इसके बाद के वर्षों में पेशेवर स्तर पर दो जल्दी बाहर हो गए। Swiss खिलाड़ी 2001 में सात बार के चैंपियन पीट सम्प्रास पर पांच सेटों में शानदार जीत के बाद क्वार्टर फाइनल में पहुंची थी।

दो साल बाद, रोजर ने खिताबी मुकाबले में मार्क फिलिपसिस (Mark Phillipsis) पर जीत के बाद अपना पहला मेजर ताज जीता। फेडरर ने 2008 के फाइनल तक एक अविश्वसनीय लकीर खींची, उस वर्ष के फाइनल में एक थ्रिलर में राफेल नडाल से हारने से पहले लगातार पांच खिताब जीते। रोजर ने 2009 में खिताब हासिल किया और 2012 में पीट सम्प्रास के रिकॉर्ड की बराबरी करने के लिए एक और जोड़ा।

ATP Finals 2022 : इस टूर्नामेंट में Taylor Fritz ने फेलिक्स ऑगर-अलीसिमे को हराया

Roger Federer News : रोजर फेडरर ने सेवेरिन लुथी के साथ विंबलडन का दौरा किया। नोवाक जोकोविच 2014 और 2015 में बैक-टू-बैक विंबलडन फाइनल में फेडरर के लिए बहुत मजबूत थे, दो साल बाद वापस उछाल और पहली बार आठ बार विंबलडन विजेता बने।

स्विस 2019 में नौवीं ऑल इंग्लैंड क्लब ट्रॉफी से एक अंक दूर था, जिसने जोकोविच के खिलाफ अपना सब कुछ दे दिया और अब तक के सबसे रोमांचक विंबलडन फाइनल में निर्णायक मैच में अपनी सर्विस पर दो मैच पॉइंट गंवाए! फेडरर का 22वां और आखिरी विंबलडन अभियान पिछले साल आया था, वह घुटने की चोट से जूझ रहे थे लेकिन फिर भी इस प्रिय कार्यक्रम में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की इच्छा रखते थे।

इस दिग्गज ने घड़ी को रोक दिया और चार प्रतिद्वंद्वियों को पछाड़ते हुए ओपन एरा के सबसे उम्रदराज खिलाड़ी के रूप में अंतिम आठ में प्रवेश किया! 2020 की शुरुआत के बाद से केवल अपने छठे टूर्नामेंट में प्रतिस्पर्धा करते हुए फेडरर अपनी शारीरिक समस्याओं के बारे में भूल गए और दूसरे सप्ताह में आगे बढ़ गए।

लोरेंजो सोनेगो चौथे दौर में हार गए, और स्विस ने ह्यूबर्ट हर्कज़ के खिलाफ अधिक की कामना की। इसके बजाय, पोल ने अपने पहले मेजर सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए एक घंटे 48 मिनट में 6-3, 7-6, 6-0 से जीत दर्ज की। फेडरर ने 2008 के रोलैंड गैरोस फाइनल के बाद से अपना पहला बैगेल अनुभव किया, दूसरे कड़े सेट के बाद भाप खो दी और सेमीफाइनल से पहले अपने अभियान को समाप्त कर दिया।

अप्रत्याशित त्रुटियों की तुलना में अधिक विजेता होने के बावजूद, रोजर प्रतिद्वंद्वी की गति से दूर थे, सेवा और वापसी पर संघर्ष कर रहे थे और बहुत सी बुनियादी गलतियाँ कर रहे थे। फेडरर ने दूसरे सेट में एक ब्रेक अर्जित किया और अपने प्रतिद्वंद्वी को दिए गए 15 मौकों में से पांच बार ब्रेक लेने के बाद हुरकाज पर दबाव बनाए रखने में विफल रहे।

Nadeem Ahmed
Nadeem Ahmedhttps://tennistodaynews.com/
मुझे टेनिस खेलों के बारे में जानकारी लिखना और साझा करना पसंद है। टेनिस के बारे में ताजा खबर, खिलाड़ी गपशप, सामान की समीक्षा, आदि
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़