ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़राष्ट्रीय टेनिसRashmikaa ने World Tennis Tour 2023 में पहला ITF खिताब जीता

Rashmikaa ने World Tennis Tour 2023 में पहला ITF खिताब जीता

टेनिस न्यूज़: Rashmikaa ने World Tennis Tour 2023 में पहला ITF खिताब जीता

World Tennis Tour 2023: श्रीवल्ली रश्मिका भामिदिपति (Shrivalli Rashmikaa Bhamidipaty) ने राष्ट्रीय चैंपियन से अंतरराष्ट्रीय चैंपियन बनने की डिग्री हासिल की, जब उन्होंने जील देसाई (Zeel Desai) को हराकर आईटीएफ महिला विश्व टेनिस टूर सम्मान के साथ अपना पहला आईटीएफ खिताब जीता। रविवार को बॉरिंग इंस्टीट्यूट कोर्ट में खचाखच भरे फाइनल में रश्मिका ने 6-0, 4-6, 6-3 से विजेता बनने से पहले एक सेट गंवा दिया।

ये भी पढ़ें- विभिन्न Technology टेनिस की दुनिया को प्रभावित कर रही है

रश्मिका ने 3935 अमेरिकी डॉलर का विजेता चेक अपने नाम कर लिया, लेकिन इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि उन्हें 50 डब्ल्यूटीए अंक भी मिले, जो उन्हें डब्ल्यूटीए रैंकिंग में आगे बढ़ने में मदद कर सकते हैं। जील ने अपनी ब्राइड्समेड फिनिश के लिए 2107 अमेरिकी डॉलर और 30 डब्ल्यूटीए अंक जीते।

रश्मिका ने कहा कि”यह अभी भी नहीं डूबा है। शायद शाम तक डूब जाएगा।” “मुझे पता था कि जील एक अच्छी खिलाड़ी हैं और मैं 3-सेटर के लिए तैयार थीं। लेकिन दूसरा सेट हारने के बाद, मुझे लगा कि मेरे पास पहले से ही एक ट्रॉफी है, लेकिन सब कुछ देकर, मैं ट्रॉफी जीत सकती हूं और मैंने वही किया। ”

World Tennis Tour 2023: रश्मिका ने दूसरे गेम में ही शुरुआती ब्रेक हासिल करने के लिए त्रुटि-प्रवण ज़ील का फायदा उठाया, जिसने बाकी मैच के लिए दिशा तय कर दी। 21 वर्षीया खिलाड़ी ने कई ड्यूस के बाद तीसरे गेम में अपनी सर्विस बरकरार रखी, जिससे उनके प्रतिद्वंद्वी को वापसी करने का मौका नहीं मिला। उन्होंने बिना कोई मौका दिए 6-0 से सेट अपने नाम कर लिया।

ये भी पढ़ें- Tennis News: Sky ने ATP और WTA के साथ की नई साझेदारी शुरू

हालांकि जील, जिन्होंने कल सेमीफाइनल में हार का सामना करने के बाद वापसी की थी, उन्होंने भी इसी तरह के गुण दिखाए जब उन्होंने पहले ही गेम में अपने प्रतिद्वंद्वी की सर्विस तोड़ दी। हालांकि, चौथे गेम में उनकी वापसी टूट गई। क्योंकि पांचवें गेम के बाद बढ़त बदल गई, जहां रश्मिका 3-2 से आगे थीं। जील ने एक बार फिर सेट में वापसी करते हुए लगातार तीन गेम जीतकर 5-3 से बढ़त बनाई और फिर सेट 6-4 से जीत लिया।

चूंकि हवाएं महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही थीं, विशेषकर जब खिलाड़ी सर्विस कर रहे थे, विशेषकर जील के लिए जिन्हें गेंद पर नियंत्रण रखने में कठिनाई हुई और वह 0-3 से पिछड़ गईं। रश्मिका ने अपने मजबूत फोरहैंड का अच्छा उपयोग करते हुए कुछ शानदार क्रॉस कोर्ट शॉट खेले जिसका जील के पास कोई जवाब नहीं था।

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़