ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अन्य कहानियांFrench Open 2023 टूर्नामेंट के Top 10 खिलाड़ियों की Ranking

French Open 2023 टूर्नामेंट के Top 10 खिलाड़ियों की Ranking

टेनिस न्यूज़: French Open 2023 टूर्नामेंट के Top 10 खिलाड़ियों की Ranking

French Open 2023: क्ले कोर्ट अप्रत्याशित हो सकते हैं. 1995 से 2004 तक, राफेल नडाल (Rafael Nadal) ने रोलैंड गैरोस को अपने निजी डोमेन के रूप में दावा करने से पहले, फ्रेंच ओपन ने पांच पुरुषों – थॉमस मस्टर, कार्लोस मोया, अल्बर्ट कोस्टा, जुआन कार्लोस फेरेरो और गैस्टन गाडियो को अपना पहला और एकमात्र स्लैम खिताब दिया.

महिलाओं की ओर से, इसने एना इवानोविक (2008), फ्रांसेस्का शियावोन (2010), जेलेना ओस्टापेंको (2017) और बारबोरा क्रेजिक्कोवा (2021) को पहला और एकमात्र खिताब दिया है.

इगा स्वोटेक (Iga Swiatek) के तीन में से दो, जस्टिन हेनिन के सात में से चार और स्वेतलाना कुज़नेत्सोवा, ली ना, गरबाइन मुगुरुज़ा और सिमोना हालेप के लिए दो में से एक.

Tennis खिलाड़ियों की एक पीढ़ी ने दुनिया को कैसे बदल दिया

French Open 2023: राफेल नडाल (Rafael Nadal) के बाहर होने और नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) के खराब फॉर्म से जूझने के साथ, हम पुरुषों की तरफ से फ्रेंच ओपन के आश्चर्य के प्रति अधिक संवेदनशील हो सकते हैं, जितना कि हम काफी समय से हैं। और जबकि स्वोटेक कोर्ट पर हमेशा की तरह अच्छा दिखता है, महिलाओं का ड्रॉ कभी भी अराजकता से दूर नहीं होता है.

यहां तक ​​कि एटीपी और डब्ल्यूटीए दौरों पर ग्रास-कोर्ट खेलने की दुर्लभता के साथ, आप कह सकते हैं कि फ्रेंच ओपन किसी भी स्लैम के सबसे अनोखे परिणाम पैदा करता है, कम से कम जब नडाल शामिल नहीं होते हैं.

इसलिए यदि हम आपको उन खिलाड़ियों के नाम दे रहे हैं जिन्हें आपको ट्रैक करने की आवश्यकता है क्योंकि 2023 फ्रेंच ओपन शुरू हो चूका है, तो हमें सुरक्षित रहने के लिए उस सूची को काफी लंबा बनाना होगा.

यहां पुरुष और महिलाएं हैं जो फ्रेंच ओपन चलाने में सक्षम हैं

हम उन्हें पेचीदा लॉन्गशॉट्स के माध्यम से शीर्ष स्तर के दावेदारों से स्तरों में अलग करेंगे.

इगा स्वोटेक: उसने रोलैंड गैरोस में अपने पिछले 19 मैचों में से 18 जीते हैं और क्ले पर अपने आखिरी 44 में से 40 जीते हैं। पिछले नौ महीनों में उसकी आठ हार में से छह या तो आर्यना सबलेंका, एलेना रयबाकिना या क्लीन-हिटिंग बारबोरा क्रेजिक्कोवा के खिलाफ आई हैं.

वह दुनिया की सबसे अच्छी खिलाड़ी है, वह कोर्ट को जानती है और कैसर इस समय -125 के नडाल-एस्क्यू टाइटल ऑड्स दे रहा है (56% संभावना के बराबर)। वह महिलाओं के ड्रा  की पसंदीदा है.

कार्लोस अल्कराज: अलकराज पुरुषों के सबसे पसंदीदा खिलाड़ी है. सितंबर में यूएस ओपन जीतने के बाद से यह उनका पहला स्लैम है और वह 2023 में क्ले पर 20-2 से पिछड़ गए हैं. अगर वह स्वस्थ हैं, तो यह समझ में आता है कि वह पसंदीदा हैं.

नोवाक जोकोविच: 22 बार के स्लैम चैंपियन ने यहां और वहां कुछ मामूली चोटों से जूझ रहे हैं, और उन्होंने ऑस्ट्रेलियन ओपन जीतने के बाद से चार टूर्नामेंटों में से कोई भी नहीं जीता है। वह स्पष्ट रूप से शीर्ष रूप में नहीं है.

आर्यना सबलेंका: वह स्टटगार्ट फाइनल में स्वोटेक से हार गईं, फिर मैड्रिड फाइनल में उन्हें हरा दिया। ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन उप-पसंदीदा है, लेकिन उसने 2023 के उत्कृष्ट अभियान के साथ टियर 1 का दर्जा अर्जित किया है.

अगर उसकी सर्विस ने उसका साथ नहीं छोड़ा – जो अभी भी दिया नहीं गया है लेकिन एक साल पहले की तुलना में अधिक होने की संभावना है – तो वह पसंदीदा है, किसी भी सतह पर, दुनिया में एक खिलाड़ी को छोड़कर सभी के खिलाफ.

होल्गर रूण: 20 वर्षीय खिलाड़ी ने पहली बार एक साल पहले लहरें बनाईं, जब उन्होंने फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में स्टेफानोस सितसिपास को हराया.

उन्होंने इस वसंत के मौसम में जोकोविच, कैस्पर रुड, जननिक सिनर, डेनियल मेदवेदेव और पूर्व फ्रेंच ओपन चैंपियन डोमिनिक थिएम को हराया है। डेनिश खिलाड़ी रैंकों में ऊपर उठ रहा है, और वह जानता है कि कोर्ट  पर कैसे जीतना है.

ऐलेना राइबाकिना: डिम्योर राइबाकिना ने विंबलडन जीता और ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में पहुंची, और मेलबर्न में तीन सेटों में सबालेंका से हारने के बाद से, वह दो जीतकर तीन और फाइनल में पहुंच गई है.

यदि आप उसे हराने जा रहे हैं, तो इसे जल्दी करना सबसे अच्छा है वह पिछले एक साल में सेमीफ़ाइनल और फ़ाइनल में 9-4 है.

स्टेफानोस सितसिपास: वह 2021 फ्रेंच ओपन खिताब से एक सेट दूर था लेकिन नोवाक जोकोविच को बाहर नहीं कर सका.

उनकी वापसी वास्तव में पिछले कुछ वर्षों में नहीं हुई है, और उन्होंने पिछले 13 महीनों में केवल एक टूर्नामेंट जीता है, लेकिन सितसिपास कोर्ट पर दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक है.

डेनियल मेदवेदेव: क्ले-कोर्ट मैचों में दो विरोधियों से लड़ने के वर्षों के बाद मेदवेदेव ने इस वसंत में क्ले पुनर्जागरण का आनंद लिया है और रोम खिताब के रास्ते में त्सित्सिपास और रूण को हरा रहे हैं.

जननिक सिनर: 21 वर्षीय ने 2023 का आनंद लिया है। उसने अपने पिछले 28 मैचों में से 23 जीते हैं और तीन फाइनल में पहुंचे हैं, और उसने अल्कराज और सितसिपास दोनों को हराया है.

बारबोरा क्रेजिक्कोवा: महिलाओं के दौरे पर सर्वश्रेष्ठ शुद्ध गेंद-स्ट्राइकर्स में से एक, क्रेजिक्कोवा गिरावट में कलाई की चोट से जूझ रही थी और तब से असंगत रही है.

लेकिन जब वह अपने खेल पर थी, तो उसे टॉप-फाइव सीलिंग मिल गई थी, और पिछले तीन महीनों में उसकी छह हार में से तीन सबलेंका के खिलाफ थीं.

उसने दुबई खिताब के रास्ते में कई बड़े नामों को हराया और उसने दो साल पहले फ्रेंच ओपन जीता था। वह बिल्कुल दावेदार है.

वेरोनिका कुदेर्मेतोवा : 2022 में फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनलिस्ट, कुदेर्मेतोवा शानदार फॉर्म में पेरिस वापस आए। मार्च और अप्रैल की शुरुआत में लगातार चार हार के बाद, उसने मैड्रिड में जहां वह स्वेटेक से हार गई और रोम में जहां वह एंहेलिना कलिनिना से हार गई दोनों में सेमीफाइनल में उनकी ये हार थी.

एंड्री रुबलेव: रुने को मोंटे कार्लो में जीतने के बाद, रुबलेव को अपने अगले तीन टूर्नामेंटों में हार का सामना करना पड़ा. 25 वर्षीय अभी भी अपने पहले स्लैम सेमीफ़ाइनल की तलाश में है.

Tennis खिलाड़ियों की एक पीढ़ी ने दुनिया को कैसे बदल दिया

जेसिका पेगुला: वह अपने पिछले पांच स्लैम में से चार के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई है, और उसने चार्ल्सटन में बडोसा को क्ले रन की शुरुआत में हराया था.

अलेक्जेंडर ज्वेरेव: 26 वर्षीय राफेल नडाल को पिछले साल फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में खेलने के दौरान उन्हें टखने के स्नायुबंधन में चोट लगी थी और सात महीने की कार्रवाई से चूक गए थे.

वह अच्छी फॉर्म में वापस आ गया है, लेकिन अपनी वापसी के बाद से शीर्ष-20 खिलाड़ियों के खिलाफ भी वह 0-6 से पिछड़ गया है.

Tennis खिलाड़ियों की एक पीढ़ी ने दुनिया को कैसे बदल दिया

 

Nadeem Ahmed
Nadeem Ahmedhttps://tennistodaynews.com/
मुझे टेनिस खेलों के बारे में जानकारी लिखना और साझा करना पसंद है। टेनिस के बारे में ताजा खबर, खिलाड़ी गपशप, सामान की समीक्षा, आदि
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़