ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ीRafael Nadal News: क्या 2024 में राफेल नडाल लेंगे संन्यास?

Rafael Nadal News: क्या 2024 में राफेल नडाल लेंगे संन्यास?

टेनिस न्यूज़: Rafael Nadal News: क्या 2024 में राफेल नडाल लेंगे संन्यास?

Rafael Nadal News: राफेल नडाल ने फ्रेंच ओपन 2023 (French Open 2023) से अपनी वापसी की पुष्टि की है। 22 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन (Grand Slam Champion) ने गुरुवार, 18 मार्च 2023 को स्पेन के मैलोर्का में अपनी अकादमी में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपने फैसले की घोषणा की। उन्होंने अपने बारे में एक अपडेट भी दिया है। 2024 के टूर पर उनका आखिरी साल होगा। स्पैनियार्ड ने घोषणा की कि वह अगले साल अपने विदाई दौरे का आनंद लेने के लिए इस साल एक लंबा ब्रेक लेने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

मेरी तरफ से तीन बुनियादी संदेश और इसीलिए मैं आज यहां हूं। पहली बात यह है कि मैं रोलैंड गैरोस में नहीं खेलूंगा। मैं पिछले चार महीनों से काम कर रहा था। लेकिन हम उस समस्या का समाधान नहीं खोज पा रहे थे। जो मुझे ऑस्ट्रेलिया में हुई थी। आज मैं रोलैंड गैरोस में प्रतिस्पर्धा करने के लिए तैयार होने की स्थिति में पूरी तरह से नहीं हूं,” नडाल ने सम्मेलन में इस बात पर जोर देकर कहा।

पिछले साल नडाल ने कैस्पर रूड को हराकर फ्रेंच ओपन का खिताब जीता था। यह टूर्नामेंट में उनकी रिकॉर्ड 14वीं खिताबी जीत थी। इस जीत ने उन्हें पुरुषों के टेनिस इतिहास में 22 ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने वाले पहले खिलाड़ी बनने में भी मदद की, जिसकी बाद में नोवाक जोकोविच ने बराबरी की।

इसके बाद उन्होंने घोषणा की कि 2024 शायद दौरे पर उनका आखिरी साल होगा। “मेरा लक्ष्य और मेरी महत्वाकांक्षा खुद को अगले साल का आनंद लेने का अवसर देने के लिए रुकने की कोशिश करना है। पेशेवर दौरे पर शायद यह मेरा आखिरी साल होगा।

“कुछ वर्षों के बाद, मुझे दौरे में अच्छे परिणाम मिले। क्योंकि मैं कुछ ग्रैंड स्लैम और महत्वपूर्ण टूर्नामेंट जीतने में सक्षम था। हालांकि वास्तविक स्थिति यह है कि मैं प्रतियोगिताओं के लिए किए गए अभ्यासों का आनंद नहीं ले पा रहा था। बहुत सारी समस्याएं थीं। क्योंकि मुझे शारीरिक समस्याओं के कारण अभ्यास बंद करना पड़ा था। इसलिए मुझे थोड़ी देर रुकने की जरूरत है।

ये भी पढ़ें- French Open 2023: Iga Swiatek ने दी अपनी चोट पर अपडेट

Rafael Nadal News: उन्होंने कहा कि वह अनिश्चित हैं कि वह कब कोर्ट पर वापसी करेंगे। “मुझे नहीं पता कि मैं कब वापस आऊंगा। लेकिन मैं इसे कुछ समय के लिए रोकने जा रहा हूं। मैं बस अपनी व्यक्तिगत भावनाओं का पालन कर रहा हूं और अपने शरीर और व्यक्तिगत खुशी के लिए क्या करना सही है इसका पालन कर रहा हूं।

अगले साल अपने विदाई दौरे के बारे में विस्तार से बताते हुए उन्होंने कहा कि उनकी योजना अगले साल एक आखिरी बार महत्वपूर्ण टूर्नामेंट में खेलकर दौरे को अलविदा कहने की है। “मेरा विचार उन सभी टूर्नामेंटों को अलविदा कहने का प्रयास करना और आनंद लेना है। जो मेरे टेनिस करियर में मेरे लिए महत्वपूर्ण रहे हैं। मुझे विश्वास है कि अगर मैं अभी चलता रहा तो मैं ऐसा नहीं करने जा रहा हूं।

उन्होंने फ्रांस में होने वाले ओलंपिक 2024 में खेलने की संभावना से भी इंकार नहीं किया। “मैं उन टूर्नामेंटों में खेलना पसंद करूंगा जो मेरे लिए महत्वपूर्ण हैं। बेशक ओलंपिक उन प्रतियोगिताओं में से एक है जिसमें मैं शामिल होना पसंद करूंगा। यह मेरा आखिरी टूर्नामेंट होगा या नहीं, मैं अभी नहीं कह सकता।”

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़