ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़समाचारQatar Open 2023: Alexander Zverev को हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंचे...

Qatar Open 2023: Alexander Zverev को हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंचे Andy Murray

टेनिस न्यूज़: Qatar Open 2023: Alexander Zverev को हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंचे Andy Murray

Qatar Open 2023: एंडी मरे (Andy Murray) ने कतर ओपन के क्वार्टरफाइनल में अपनी जगह पक्की करने के लिए एक कठिन लड़ाई में अलेक्जेंडर ज्वेरेव (Alexander Zverev) को हराया। पहला सेट 7-6 से जीतने के बाद मरे अगले सेट में 2-6 से हार गए। हालांकि ब्रिटेन के इस खिलाड़ी ने जोरदार वापसी की और कड़ी लड़ाई के बाद तीसरा सेट 7-5 से जीतकर अगले चरण में आगे बढ़ गए। मरे ने अपनी इस जीत के बाद कोर्ट पर अपने इंटरव्यू में कहा कि भीड़ ने उनकी मदद की।

मरे ने कहा कि, ” यह खिलाड़ियों के लिए एक बड़ा अंतर है हम जब आते हैं तो भीड़ से हमें बहुत सारी ऊर्जा और एक शानदार माहौल प्राप्त होता है।”

ब्रिटेन के पूर्व विश्व नंबर 1 खिलाड़ी का सामना फ्रांस के क्वालीफायर एलेक्जेंडर मुलर से होगा, जिन्होंने डच आठवीं वरीय बोटिक वैन डी ज़ैंडचुलप को 6-2, 6-4 से हराया।

Qatar Open 2023: मरे और मुलर कभी नहीं मिले हैं।

मरे ने कहा कि,”इतना परिचित नहीं। लेकिन जाहिर तौर पर क्वालीफाइंग के माध्यम से आने वाला यह सप्ताह उनके लिए एक अच्छा सप्ताह था। उन्होंने अब चार मैच खेले होंगे, इसलिए स्पष्ट रूप से इन परिस्थितियों को पसंद करते हैं,”

“मेरे कोच स्पष्ट रूप से अपने खेल से थोड़ा और परिचित होने के लिए आज रात वीडियो और सामान देखेंगे, लेकिन यह मेरे लिए कल क्वार्टर में एक अवसर है।”

2020 में दोहा विजेता शीर्ष वरीयता प्राप्त एंड्री रुबलेव, इस साल पांच टूर्नामेंट में चौथे ओपनिंग-मैच से बाहर होने के खतरे में थे, तीसरे सेट में 2-5 से वापसी करने के लिए उन्होंने डचमैन टालोन ग्रिक्सपुर को 1-6, 6-1, 7-6 (8/6) से हरा दिया।

तीसरे सेट के नौवें गेम में ग्रिक्सपुर ने अपनी सर्विस पर तीन मैच प्वाइंट गंवाए।

रुबलेव के एक घंटे 54 मिनट में जीतने से पहले उन्होंने टाई-ब्रेक में दो मैच पॉइंट बचाए।

रुबलेव अब 21 वर्षीय चेक खिलाड़ी जिरी लेहेका से भिड़ेंगे, जिन्होंने फिन एमिल रुसुवुओरी को 6-2, 7-6 (7-2) से हराया था।

कनाडा के दूसरे वरीय फेलिक्स ऑगर-अलियासिम ने पहले सेट में जेसन कुबलर की सर्विस के खिलाफ कड़ा संघर्ष किया, लेकिन उन्होंने 2 घंटे 16 मिनट के बाद ऑस्ट्रेलियाई को 4-6, 6-1, 6-4 से मात दी।

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़