ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतर्राष्ट्रीय टेनिसFrench Open 2023 के तीसरे दौर में पहुंचे Novak Djokovic

French Open 2023 के तीसरे दौर में पहुंचे Novak Djokovic

टेनिस न्यूज़: French Open 2023 के तीसरे दौर में पहुंचे Novak Djokovic

French Open 2023 : नोवाक जोकोविच ने रोलैंड-गैरोस (Roland-Garros) में सीधे सेटों की जीत हासिल करने और तीसरे दौर में आगे बढ़ने से पहले मार्टन फुकसोविक्स (Marton Fuksovics) के साथ अपने संघर्ष के पहले सेट में लड़खड़ाहट पर काबू पा लिया.

पहले सेट में 5-2 की बढ़त गंवाने और टाईब्रेक में समाप्त करने के बाद नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) ने दो घंटे 47 मिनट में हंगरी पर 7-6(2) 6-0 6-3 से जीत दर्ज की.

22 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन (Grand Slam champion) ने बाद में स्वीकार किया कि वह अपने प्रतिद्वंद्वी के स्तर से हैरान थे, यह खुलासा करने से पहले कि वह कोर्ट फिलिप चैटरियर पर हवा की स्थिति से जूझ रहे थे.

नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) ने मैच के बाद कहा, पहला सेट काफी कड़ा था और मुझे यकीन है कि दर्शकों ने इसका लुत्फ उठाया.

दूसरे और तीसरा सेट काफी भयानक था । मैं अपने खेल से बहुत खुश था. मुझे पहला सेट जीतने में समस्या थी, सभी खिलाड़ी जब चैटरियर पर अपना सर्वश्रेष्ठ स्तर खेलना चाहते हैं.

French Open 2023 : मैं उनके स्तर पर हैरान था। मैं उसे बहुत अच्छे से जानता हूं और वह बहुत अच्छा खेल सकता है। मुझे जो करना है उस पर मेरा बहुत ध्यान था.

इस हवा में गेंद को नियंत्रित करना मुश्किल हो रहा था.

आपको हर समय अपने पैरों और जो कुछ भी आप कर रहे हैं उसे समायोजित करना होगा। लेकिन रात के सत्र बहुत खास होते हैं.

जोकोविच तीसरे फ्रेंच ओपन खिताब और 23वें ग्रैंड स्लैम खिताब के लिए बोली लगा रहे हैं और शुक्रवार को अगले दौर में एलेजांद्रो डेविडोविच फोकिना से भिड़ेंगे.

उन्होंने कहां मुझे लगता है कि मैं घबरा गया था क्योंकि यह डेढ़ घंटे में 7-6 पर था जोकोविच ने अपने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा जब एक शुरुआती सेट के मैराथन के बारे में सवाल किया गया.

मेरा मतलब है, अगर मैं कोर्ट पर नर्वस नहीं हूं, तो इसके दो कारण हैं। या तो मैं बहुत ढीला और सहज और आत्मविश्वासी हूं, या मुझे खेलने या जीतने की ज्यादा परवाह नहीं है.

घबराहट मेरे काम का हिस्सा है, मैं जो करता हूं उसका हिस्सा है। कभी मैं इसे व्यक्त करता हूं, कभी मैं इसे आंतरिक करता हूं.

Tennis खिलाड़ियों की एक पीढ़ी ने दुनिया को कैसे बदल दिया

Nadeem Ahmed
Nadeem Ahmedhttps://tennistodaynews.com/
मुझे टेनिस खेलों के बारे में जानकारी लिखना और साझा करना पसंद है। टेनिस के बारे में ताजा खबर, खिलाड़ी गपशप, सामान की समीक्षा, आदि
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़